Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महाराष्ट्र: फर्जी रेमडेसिवीर इंजेक्शन बेचने के मामले में 4 गिरफ्तार

पुलिस ने पुणे (Pune) में चार लोगों को फर्जी रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) बेचने के लिए गिरफ्तार किया है।

महाराष्ट्र: फर्जी रेमडेसिवीर इंजेक्शन बेचने के मामले में 4 गिरफ्तार
X

कोरोना संक्रमित मरीजों (Corona infected patients) की जान बचाने वाली दवा रेमडेसिविर (Remdesivir ) को लेकर महाराष्ट्र में इस समय राजनीति चल रही है। इसी बीच महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) के हाथों बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस ने पुणे (Pune) में चार लोगों को फर्जी रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) बेचने के लिए गिरफ्तार किया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, डिप्टी एसपी (पुणे ग्रामीण पुलिस) नारायण शिरगांवकर ने बताया कहा कि ये लोग रेमडेसिवीर इंजेक्शन में पेरासिटामोल (Paracetamol) मिलाकर बेचते थे। इनके पास से 3 इंजेक्शन मिले हैं, इनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

महाराष्ट्र में सियासत तेज

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीते शनिवार को कोरोना संक्रमित मरीजों की जान बचाने वाली दवा रेमडेसिविर इंजेक्शन की सप्लाई करने वाले ब्रुक फार्मा के संचालक राजेश डोकानिया (Rajesh Dokania) को पुलिस (Police) ने हिरासत में लिया है।

इसके बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Former Chief Minister Devendra Fadnavis) भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ पुलिस स्टेशन पहुंच गए और राजेश को तत्काल छोड़ने की मांग की। जानकारी के अनुसार, पुलिस ने कहा था कि रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी (Black marketing) की खबरें सामने आने के बाद राजेश को पूछताछ के लिए लाया गया है।

महाराष्ट्र में 67,123 नये मामले सामने आए

महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना वायरस के 67,123 नये मामले सामने आए हैं और 419 लोगों की मौत हुई है। इसके के साथ महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 37,70,707 हो गई है। वहीं राज्य में इस खतरनाक वारयस से मरने वालों की संख्या 59,970 हो गई है। राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 6,47,933 है, इन सभी का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। बता दें की कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए राज्य में 15 दिन का कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है।

Next Story