Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Trade Fair 2019: 14 नवंबर से शुरू हो रहा दिल्ली में ट्रेड फेयर, जानें यहां पूरी जानकारी

दिल्ली में 14 नवंबर यानी कल गुरुवार से 39वां भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला प्रगति मैदान में शुरू हो रहा है।

Trade Fair 2019: 14 नवंबर से शुरू हो रहा दिल्ली में ट्रेड फेयर, जानें यहां पूरी जानकारी
X
दिल्ली ट्रेड फेयर

राजधानी दिल्ली में 14 नवंबर यानी कल गुरुवार से 39वां भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला प्रगति मैदान में शुरू हो रहा है। यह मेला हर साल आयोजित होता है। इसमें देश ही नहीं विदेशों से भी लोग अपना सामान लेकर आते हैं और बेचते हैं। मेले को लेकर पुलिस ने दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

ये देश होंगे शामिल

इस बार ट्रेड फेयर में ऑस्ट्रेलिया, ईरान, ब्रिटेन, बहरीन, बांग्लादेश, भूटान, चीन, मिस्र, हांगकांग, इंडोनेशिया, म्यांमार, नेपाल, थाईलैंड, ट्यूनीशिया, तुर्की, ब्रिटेन और वियतनाम के अलावा देश के कई राज्यों से स्टॉल लगाए जाते हैं। जो मेले में भाग लेंगे।

14 से 27 नवंबर तक चलेगा ट्रेड फेयर

इस बार मेले की थीम ईज ऑफ डूइंग बिजनेस है। जो 14 से लेकर 27 नंबर तक चलेगा। इस बार इस व्यापार मेले का उद्घाटन लघु और लघु उद्योग मंत्री (एमएसएमई) नितिन गडकरी करेंगे।

टिकट

14 से लेकर 18 तक बिजनेस डे में टिकट 500 रुपये प्रति व्यक्ति और सीजन टिकट 1 800 रुपये में मिलेगी तो वहीं आम लोगों के लिए 19 से 27 तक टिकट 60 रुपये (वयस्क) और 40 रुपये बच्चों के लिए होगी। इसके अलावा शनिवार / रविवार / सार्वजनिक छुट्टी पर टिकट 120 रुपये (वयस्क) और 60 रुपये (बच्चा) की टिकट लगेगी। टिकट ऑनलाइन और मेट्रो स्टेशनों पर मिलेगी और प्रगति मैदान पर भी खरीद सकते हैं।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस निर्देश

प्रगति मैदान में आयोजित होने वाले ट्रेड फेयर को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने कुछ दिशा निर्देश जारी किए हैं जो 27 नवंबर तक लागू रहेंगे। मथुरा रोड, भैरों रोड, रिंग रोड, शेरशाह रोड और पुराण किला रोड पर लोगों की ज्यादा भीड़ होगी। जहां 25 हजार लोग प्रतिदिन पहुंचने की संभावना है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story