Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजशीर घाटी पर हमला करने आए 350 तालिबानी लड़ाके हुए ढेर, 40 ज्यादा पकड़े गए: नॉर्दन एलायंस

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबान के लड़ाकों (Taliban fighters) ने बीते मंगलवार की रात को भी पंजशीर इलाके (Panjshir area) में घुसपैठ का प्रायस किया।

पंजशीर घाटी पर हमला करने आए 350 तालिबानी लड़ाके हुए ढेर, 40 ज्यादा पकड़े गए: नॉर्दन एलायंस
X

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद अमेरिकी सेना (US army) वापस अपने वतन लौट चुकी है। लेकिन अभी तालिबान पंजशीर घाटी (Panjshir Valley) पर कब्जा नहीं कर पाया है। पंजशीर घाटी को छोड़कर पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा करने वाले तालिबान और नॉर्दन अलायंस (Northern Alliance) के बीच युद्ध (war) चल रहा है। इस युद्ध से तालाबिन (Taliban) पंजशीर पर कब्जा करना चाहता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबान के लड़ाकों (Taliban fighters) ने बीते मंगलवार की रात को भी पंजशीर इलाके (Panjshir area) में घुसपैठ का प्रायस किया। इतना है कि नहीं लड़ाकों ने एक पुल उड़ाकर नॉर्दन अलायंस के लड़ाकों (Northern Alliance fighters) के बचकर निकलने का रास्ता बंद करने का भी प्रयास किया।

वहीं दूसरी तरफ नॉर्दर्न एलायंस ने दावा किया है कि बीती रात खावक में हमला करने आए तालिबान के लगभग 350 लड़ाकों को मार गिराया गया है। इसके अलावा 40 ज्यादा तालिबानी लड़ाकों (Taliban fighters) को पकड़ने का भी दावा किया है। बताया जा रहा है कि नॉर्दर्न एलायंस को इस दौरान कई अमेरिकी वाहन और हथियार हाथ लगे हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि स्थानीय पत्रकार नातिक मालिकज़ादा (Journalist Natiq Malikzada) ने पंजशीर में युद्ध को लेकर अपने ट्विटर (Twitter) अकाउंट से ट्वीट (Tweet) किया है। उन्होंने लिखा कि अफगानिस्तान के पंजशीर के एंट्रेंस पर गुलबहार इलाके में तालिबान लड़ाकों और नॉर्दर्न अलायंस के लड़ाकों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई है। तालिबान ने यहां एक पुल उड़ा दिया है। ये पुल गुलबहार को पंजशीर से जोड़ता था।

Next Story