Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

त्रिपुरा सीएम बिप्लब देब की हत्या की कोशिश में 3 युवक गिरफ्तार, पुलिस आरोपियों से जेल में करेगी पूछताछ

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस का कहना है कि मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के सुरक्षाकर्मियों ने कार को रोकने का प्रयास किया था। लेकिन, आरोपियों ने अपनी तेज रफ्तार कार को नहीं रोका।

त्रिपुरा सीएम बिप्लब देब की हत्या की कोशिश में 3 युवक गिरफ्तार, पुलिस आरोपियों से जेल में करेगी पूछताछ
X

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब की हत्या की कोशिश के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को श्यामाप्रसाद मुखर्जी लेन स्थित अपने सरकारी आवास के पास शाम की सैर के लिए निकले मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के सुरक्षा घेरे में एक कार पर सवार 3 लोग घुस आए थे। सीएम तेज रफ्तार कार को देख कूदने में कामयाब रहे। पर मुख्यमंत्री के एक सुरक्षाकर्मी को मामूली चोटें आई थीं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस का कहना है कि मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के सुरक्षाकर्मियों ने कार को रोकने का प्रयास किया था। लेकिन, आरोपियों ने अपनी तेज रफ्तार कार को नहीं रोका। पुलिस ने इस मामले के संबंध में तीन लोगों को उसी दिन रात में केरचौमुहानी से गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने उनकी कार को भी कब्जे में ले लिया था। आरोपियों को शुक्रवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी पीपी पॉल की कोर्ट में पेश किया गया, जहां से तीनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। सहायक लोक अभियोजक विद्युत सूत्रधर का कहना है कि तीनों लोगों के मकसद का पता अभी नहीं चला है। इन सभी की उम्र लगभग 20 वर्ष के करीब बताई जा रही है।

आगे बताया कि पूछताछ के लिए कोर्ट से 2 दिन की पुलिस रिमांड की मांग गयी थी। लेकिन कोर्ट ने तीनों आरोपियों को 19 अगस्त तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। बताया जा रहा है कि पुलिस राज्य के मुख्यमंत्री के सुरक्षा घेरे में गाड़ी चलाने के पीछे के मकसद को जानने के लिए आरोपियों से जेल के भीतर ही पूछताछ करेगी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह घटना ऐसे समय में सामने आई है जब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आलाकमान की तरफ से सूबे में नेतृत्व परिवर्तन की अफवाहों का बाजार गर्म है।

Next Story