Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोनिया गांधी से 23 नेताओं ने की कांग्रेस पार्टी में फेरबदल की मांग, सोमवार को CWC बैठक की संभावना

सीडब्ल्यूसी सदस्य, पार्टी सांसद और पूर्व मंत्रियों समेत पार्टी के 23 नेताओं ने कांग्रेस पार्टी में एक बड़े बदलाव को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक चिठ्ठी लिखा है। इस मांग को लेकर उम्मीद जताई गई है कि कल सीडब्ल्यूसी की बैठक हो सकती है।

कांग्रेस पार्टी करेगी NEET-JEE एग्जाम के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन, 28 अगस्त का दिन हुआ तय
X

सीडब्ल्यूसी सदस्य, पार्टी सांसद और पूर्व मंत्रियों समेत पार्टी के 23 नेताओं ने कांग्रेस पार्टी में एक बड़े बदलाव को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक चिठ्ठी लिखा है। इन 23 नेताओं में गुलाम नबी आज़ाद, कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा, जितिन प्रसाद, शामिल है।

इसके अलावा मिलिंद देवड़ा, मनीष तिवारी, राज बब्बर, अरविंदर सिंह लवली, संदीप दीक्षित समेत अन्य कांग्रेस नेताओं ने हस्ताक्षर कर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिठ्ठी भेजा है। इस मांग को लेकर उम्मीद जताई गई है कि कल कांग्रेस कार्यसमिति यानी सीडब्ल्यूसी की बैठक हो सकती है। .

इन नेताओं की मांग है कि राज्य इकाइयों को पहले से ज्यादा और सशक्त किया जाना चाहिए। पार्टी को दिल्ली में केंद्रीकृत नहीं किया जाना चाहिए। इस बैठक में संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा, सीडब्ल्यूसी में फिर से चुनाव कराने की मांग की गई है।

इसके लिए एक प्रभावी सामूहिक प्रणाली की मांग की गई है। साथ ही, लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए कांग्रेस का पुनरुत्थान एक राष्ट्रीय अनिवार्यता है। इसका कारण है कि पार्टी में उस समय से गिरावट देखने को मिल रही है, जब पार्टी को आजादी के बाद से राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक मोर्चे पर कड़ी चुनौतियां का सामना करना पड़ रहा है।

बीजेपी का विकास कैसै हुआ है और युवा कैसे इसका समर्थन कर रहे हैं। इस पर भी चर्चा की जाएगी। सीडब्ल्यूसी की तीखी टिप्पणी करते हुए कहा गया है कि यह अपनी भूमिका ठीक से नहीं निभा रही है। बैठकें दुर्लभ हो गई हैं और राजनीतिक घटनाक्रमों पर प्रतिक्रिया में देरी हो रही है।

इन दुर्लभ स्थितियों को मजूबत बनाने के लिए सीडब्ल्यूसी की बैठक की जाएगी।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story