Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

2001 Parliament Attack 19th Anniversary Live: संसद भवन में उपराष्ट्रपति से लेकर पीएम मोदी समेत सभी सांसदों ने किया शहीद जवानों को याद, बारी-बारी से सभी ने दी श्रद्धांजलि

2001 Parliament Attack 19 Anniversary Live: संसद भवन में उपराष्ट्रपति से लेकर पीएम मोदी समेत सभी सांसदों ने 19 साल पहले आंतकी हमले में जान गवाने वाले शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी।

2001 Parliament Attack 19th Anniversary Live: संसद भवन में उपराष्ट्रपति से लेकर पीएम मोदी समेत सभी सांसदों ने किया शहीद जवानों को याद, बारी-बारी से सभी ने दी श्रद्धांजलि
X

2001 Parliament Attack 19 Anniversary Live: संसद भवन में उपराष्ट्रपति से लेकर पीएम मोदी समेत सभी सांसदों ने 19 साल पहले आंतकी हमले में जान गवाने वाले शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत सांसदों ने उन लोगों को श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने 2001 में संसद पर हुए हमले में अपनी जान गंवा दी थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद हमले की बरसी पर कहा कि हमारा देश 2001 में हमारी संसद पर कायरतापूर्ण हमले को कभी नहीं भूलेगा और आतंकी हमले के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वालों को श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि हम इस दिन 2001 में अपने संसद पर कायरतापूर्ण हमले को कभी नहीं भूलेंगे। हम उन लोगों की वीरता और बलिदान को याद करते हैं, जिन्होंने अपना जीवन खो दिया। भारत हमेशा उनका शुक्रगुजार रहेगा।

आज ही के दिन 19 साल पहले 13 दिसंबर 2001 को आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) और जैश-ए-मोहम्मद (JeM) से जुड़े 5 आतंकवादियों ने हथियारों से लैस होकर सुरक्षा घेरे को तोड़कर संसद भवन पहुंच गये थे। जिसके बाद वहां अंधाधुंध गोलीबारी की। इस घटना में लगभग 14 लोग मारे गए थे। संसद के स्थगित होने के लगभग 40 मिनट बाद ये पूरी घटना सामने आई थी। तब संसद भवन के अंदर 100 सांसद समेत स्टाफ मौजूद था।

Next Story