Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तानी उच्चायोग के दो वीजा सहायक जासूसी करते रंगे हाथ गिरफ्तार, 24 घंटे में देश छोड़ने का आदेश

पाकिस्तान उच्चायोग के दो वीजा सहायकों को देश की राजधानी दिल्ली में जासूसी में शामिल रंगे हाथ पकड़ा गया है। बताया जा रहा है कि भारत दोनों जासूसों को पर्सनल-नॉन ग्रैटा घोषित करेगा।

पाकिस्तानी उच्चायोग के दो वीजा सहायक जासूसी करते रंगे हाथ गिरफ्तार, 24 घंटे में देश छोड़ने का आदेश
X

भारतीय खुफिया एजेंसियों ने नई दिल्ली में जासूसी करने के आरोप में दो पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। मिली जानाकरी के अनुसार, पाकिस्तान उच्चायोग के दो वीजा सहायकों को देश की राजधानी दिल्ली में जासूसी में शामिल रंगे हाथ पकड़ा गया है। बताया जा रहा है कि भारत दोनों जासूसों को पर्सनल-नॉन ग्रैटा घोषित करेगा। पूछताछ के बाद दोनों जासूसों को पाकिस्तान वापस भेजा जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत ने इस मुद्दे को लेकर पाकिस्तान के प्रति कड़ा विरोध जताया है। साथ ही भारत में वहां आयोग से सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि उनका कूटनीतिक मिशन का कोई भी सदस्य इस तरह की गतिविधियों में शामिल न हो। बताया गया है कि ये दोनों जासूस पाकिस्तान उच्चायोग के वीजा सेक्शन में काम करते थे। ये फर्जी भारतीय पहचान-पत्र लेकर इधर-उधर घूमा करते थे और जासूसी करते थे।

पूछताछ के बाद पाकिस्तान को सौंप दिया जाएगा

जानकारी के लिए आपको बता दें कि वर्तमान समय में भारत कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है। इसी संकट के चलते देश में लॉकडाउन जारी है। इसी बीच नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के दो वीजा सहायकों दिल्ली में जासूसी करते रंगे हाथ पकड़ा गया है। हालांकि, इन जासूसों से पूछताछ के बाद पाकिस्तान को सौंप दिया जाएगा। इन अधिकारियों का नाम आबिद हुसैन व ताहिर खान बताया जा रहा है। यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान ने अपने नापाक मनसूबों को पूरा करने के लिए भारत की जासूसी की है। इससे पहले भी पाकिस्तान के जासूस भारत में कई बार पकड़े जा चुके हैं।


Next Story