Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी के समर्थन में 197 हस्तियों ने लिखा खुला पत्र, राजनेताओं को बेनकाब करने की मांग की- जानें पूरा मामला

शनिवार को एक पत्र में 197 प्रमुख हस्तियों ने पक्षपातपूर्ण राजनीति के पर्याय के रूप में 108 पूर्व नौकरशाहों के एक पत्र का हवाला देते हुए देश पर हिंसा के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया।

पीएम मोदी के समर्थन में 197 हस्तियों ने लिखा खुला पत्र, राजनेताओं को बेनकाब करने की मांग की- जानें पूरा मामला
X

देश (India) में हिंसा और पक्षपातपूर्ण राजनीति के मुद्दे पर 8 सेवानिवृत्त न्यायाधीशों (8 retired judges), 97 अधिकारियों और 92 पूर्व सैन्य अधिकारियों (97 officers and 92 former military officers) सहित 197 प्रमुख हस्तियों (197 eminent personalities) ने पीएम नरेंद्र मोदी (Pm Modi) को एक खुला पत्र लिखा है। जिसमें इन लोगों ने कहा है कि देश में एक विशेष एजेंडे के तहत पक्षपातपूर्ण राजनीति को स्वीकार नहीं किया जा सकता।

इसके लिए जरूरी है कि हिंसा पर राजनीति करने वालों का पर्दाफाश किया जाए। 197 प्रमुख हस्तियों द्वारा लिखे गए पत्र को 108 पूर्व नौकरशाहों के पहले के पत्रों का जवाब माना जा रहा है। शनिवार को एक पत्र में 197 प्रमुख हस्तियों ने पक्षपातपूर्ण राजनीति के पर्याय के रूप में 108 पूर्व नौकरशाहों के एक पत्र का हवाला देते हुए देश पर हिंसा के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया।

हिंसा पर चुप्पी क्यों

पीएम मोदी को लिखे पत्र में पूर्व न्यायाधीशों, सेवानिवृत्त अधिकारियों और सशस्त्र बलों के पूर्व अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद की हिंसा पर सीसीजी की चुप्पी की आलोचना की और कहा कि उनका रवैया आपके भाग्य के बारे में कई सवाल उठाता है। इसके अलावा, रामनवमी, हनुमान जयंती और अन्य त्योहारों पर राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और नई दिल्ली में हिंसा की घटनाओं की भी सीसीजी सदस्यों द्वारा उनके विभाजन के लिए आलोचना की गई है।

उन्होंने कहा कि हम इस जघन्य कृत्य की निंदा करते हैं और देश के सभी सही सोच वाले नागरिकों से इन लोगों को बेनकाब करने का आग्रह करते हैं। देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है और हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों ने इसे एक बार फिर साबित कर दिया है।

और पढ़ें
Next Story