Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महाराष्ट्र में 15 दिन का कोरोना कर्फ्यू: सीएम उद्धव ठाकरे बोले- जो नियम तोड़े उसे दंडित करें, सील कर दें दुकानें

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने मिनी लॉकडाउन लगाने के बाद जिला कलेक्टरों को सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने अपने आदेश में साफ कहा है कि यदि जो कोई भी नियमों का उल्लंघन करें, उसे दंडित करें।

महाराष्ट्र में 15 दिन का कोरोना कर्फ्यू: सीएम उद्धव ठाकरे बोले- जो नियम तोड़े उसे दंडित करें, सील कर दें दुकानें
X

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की रफ्तार तेज हो गई है। कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए राज्य सरकार ने बुधवार रात से 15 दिनों का कोरोना कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसी के साथ महाराष्ट्र में 1 मई तक धारा 144 लागू रहेगी। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में नए प्रतिबंध लागू होने के बाद मुंबई के दादर में दुकानें बंद रहीं।

सीएम उद्धव ठाकरे ने जिला कलेक्टरों को दिए ये निर्देश

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने मिनी लॉकडाउन लगाने के बाद जिला कलेक्टरों को सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने अपने आदेश में साफ कहा है कि यदि जो कोई भी नियमों का उल्लंघन करें, उसे दंडित करें। अगर कोई दुकान दिशानिर्देशों का उल्लंघन करती है, तो उसे तत्काल प्रभाव से सील कर दिया जाना चाहिए।

बता दें कि सीएम उद्धव ठाकरे ने बीते बुधवार की शाम मंत्रियों, संभागीय आयुक्तों, जिला कलेक्टरों, नगर निगम आयुक्तों और पुलिस अधिकारियों के साथ कोरोना की स्थिति पर समीक्षा करने के लिए बैठक की थी। इसी दौरान सीएम ने अधिकारियों को सख्ती बरतने के निर्देश दिए।

महाराष्ट्र में एक दिन में आए 58 हजार से ज्यादा केस

महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना वायरस के 58,952 मामले सामने आए हैं और 278 लोगों की मौत हुई है। इसके के साथ महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 35,78,160 हो गई है। वहीं राज्य में इस खतरनाक वारयस से मरने वालों की संख्या 58,804 हो गई है।

राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 6,12,070 है, इन सभी को विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। बता दें कि महाराष्ट्र में 'ब्रेक द चेन' नाम की मुहिम के तहत पूरे प्रदेश में 15 दिनों तक धारा 144 लागू रहेगी। इस दौरान लोग सिर्फ जरूरी सेवाओं के लिए ही घरों से बाहर निकल सकेंगे।

Next Story