Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

15 अगस्त से पहले घाटी हुई गर्म, मोदी सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान

सरकार ने जम्मू-कश्मीर में मौजूद काउंटर इंसरजेंसी ग्रिड को और मजबूत बनाने के लिए बड़ा कदम उठाते हुए अर्धसैनिक बलों की 100 और कंपनियां तैनात किया गया है। बताया जा रहा है कि घाटी की सुरक्षा में अभी 16000 जवानों को तैनात किया जाए।

15 अगस्त से पहले घाटी हुई गर्म, मोदी सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान
X

सरकार ने जम्मू-कश्मीर में मौजूद काउंटर इंसरजेंसी ग्रिड को और मजबूत बनाने के लिए बड़ा कदम उठाते हुए अर्धसैनिक बलों की 100 और कंपनियां तैनात करने का फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि घाटी की सुरक्षा में अभी 16000 जवानों को तैनात किया जाए। बताया जा रहा है कि सरकार ने यह कदम इसलिए उठाया है ताकि आर्टिकल 35-A या जम्मू और कश्मीर से जुड़े कुछ मामलों पर स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

गृह मंत्रालय के मुताबिक 100 कंपनियों में सीआरपीएफ की 50, बीएसएफ की 10, एसएसबी की 30 और आईटीबीपी की 10 कंपनियां को तैनात करने का निर्देश दिया है। ऐसे खबर है कि 15 अगस्त 2019 के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्‍मू कश्‍मीर जा सकते हैं और आर्टिकल 35-A बड़ा ऐलान कर सकते हैं। बता दें कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पिछले दो दिनों से सेना का अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहे हैं, और उन्होंने कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया है।


अजीत डोभाल बिना किसी पूर्व जानकारी के बुधवार को घाटी दौरे पर पहुंच हैं जिससे आशंका जताई जा रही है कि वे श्रीनगर में किस सीक्रेट मिशन के तहत पहुंचे हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के श्रीनगर पहुंचने से कुछ घंटे पहले ही अधिकारियों उनके पहुंचनी की सूचना दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने गवर्नर के सहाहकार के विजय कुमार, डीजीपी दिलबाग सिंह, मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम, आईजी एसपी पाणि और आईबी के आलाधिकारियों से साथ बातचीत की है।

लेकिन यह सुराग नहीं मिला है कि किन-किन मुद्दों पर अधिकारियों से चर्चा की गई है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि मोदी सरकार 2.0 में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकर अजीत डोभाल का घाटी का यह पहला दौरा है। अजीत डोभाल के कश्मीर दौरे पर पहुंचे से अनुच्छेद 35 व 35ए को हटाने को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story