Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महाराष्ट्र विधानसभा में स्‍पीकर के सामने हंगामा, 12 बीजेपी विधायक एक साल के लिए सस्पेंड, देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान

महाराष्ट्र विधानसभा में 12 बीजेपी विधायकों को सस्पेंड कर दिया गया है। महाराष्ट्र विधानसभा में ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर विधायक हंगामा कर रहे थे।

महाराष्ट्र विधानसभा में स्‍पीकर के सामने हंगामा, 12 बीजेपी विधायक एक साल के लिए सस्पेंड, देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान
X

महाराष्ट्र विधानसभा का सत्र आज से दो दिनों से लिए शुरू हुआ। लेकिन पहले ही दिन हंगामा करने की वजह से 12 बीजेपी विधायकों को एक साल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। महाराष्ट्र विधानसभा में OBC आरक्षण के मुद्दे पर विधायक हंगामा कर रहे थे। सत्र के दौरान हंगामें को लेकर आशीष शेलार, अतुल भतखलकर, गिरीश महाजन समेत 12 को सस्पेंड कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र विधानसभा में पीठासीन अध्यक्ष भास्कर जाधव के साथ उनकी कैबिन में गाली-गलौज का आरोप बीजेपी विधायकों पर लगाया गया है। जिसके बाद 12 बीजेपी विधायक को एक साल के लिए सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया गया है।

इन 12 विधायकों पर हुई कार्रवाई

महाराष्ट्र विधानसभा से जिन विधायकों को निलंबित किया गया है, उनमें जय कुमार रावत, नारायण कुचे, संजय कुटे, आशीष शेलार, राम सतपुते, अतुल भटकलकर, पराग अलवानी, हरीश पिंपले, अभिमन्यु पवार, गिरीश महाजन, योगेश सागर और बंटी भांगड़िया का नाम शामिल है।

देवेंद्र फडणवीस ने विधायकों का किया बचाव

बता दें कि सदस्यों को निलंबित करने का प्रस्ताव राज्य के संसदीय कार्य मंत्री अनिल परब ने पेश किया। महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में बीजेपी सदस्यों ने कहा कि विपक्ष सदन की कार्यवाही का बहिष्कार करेगा।

उन्होंने दावा किया है कि सभी आरोप झूठे हैं और विपक्षी पीठों की संख्या को कम करने का प्रयास था। क्योंकि हमने स्थानीय निकायों में ओबीसी कोटे पर सरकार के झूठ का खुलासा किया था। फडणवीस ने कहा कि भाजपा सदस्यों ने पीठासीन अधिकारी को गाली नहीं दी। विपक्ष के नेता ने कहा कि शिवसेना विधायक ही थे, जिन्होंने अपशब्दों का इस्तेमाल किया। मैं अपने विधायकों को अध्यक्ष के कैबिन से बाहर लेकर आया था।

Next Story