Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत के विदेश मंत्रालय ने डीपीआरके शिखर सम्मेलन में अमेरिका का किया स्वागत, दिया ये बयान

भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह सिंगापुर में आयोजित डीपीआरके शिखर सम्मेलन में संयुक्त राज्य अमेरिका का स्वागत करता है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह एक सकारात्मक विकास है।

भारत के विदेश मंत्रालय ने डीपीआरके शिखर सम्मेलन में अमेरिका का किया स्वागत, दिया ये बयान

भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह सिंगापुर में आयोजित डीपीआरके शिखर सम्मेलन में संयुक्त राज्य अमेरिका का स्वागत करता है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह एक सकारात्मक विकास है। भारत ने हमेशा संवाद और कूटनीति के माध्यम से कोरियाई प्रायद्वीप में शांति और स्थिरता लाने के सभी प्रयासों का समर्थन किया है।

बता दें कि सिंगापुर के सेंटोसाआइलैंड में किम जोंग से ऐतिहासिक मुलाकात के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान सामने आया है। ट्रंप ने कहा है कि उत्तर कोरिया अपने मिसाइल परीक्षण जल्द ही बंद करेगा। उन्होंने कहा कि किम ने शांति के लिए बड़ा साहसी कदम उठाया है।

ट्रंप ने कहा कि हम यहां शांति का संदेश देना चाहते है। उन्होंने कहा कि हमारी किम से साथ यह मुलाकात एक ऐतिहासिक मुलाकात की है। उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया अपने मिसाइल परीक्षण बंद करेगा।

वहीं किम जोंग उन ने कहा कि यहां तक पहुंचना आसान नहीं था। हमने सबकुछ भुलाकर यह मुलाकात की है। दोनों नेताओं के बीच पहले दौर में करीब 50 मिनट तक मुलाकात हुई।

Next Story
Top