Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ट्रंप ने भारत को बताया अपना सच्चा मित्र, पीएम मोदी को बुलाया अमेरिका

पीएम मोदी पांचवें ऐसे विदेशी नेता हैं, जिनसे ट्रंप ने 20 जनवरी को शपथ ग्रहण करने के बाद फोन पर बात की है।

ट्रंप ने भारत को बताया अपना सच्चा मित्र, पीएम मोदी को बुलाया अमेरिका
वाशिंगटन. अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने के चार दिन बाद डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार देर रात को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका आने का न्योता दिया। फोन कॉल के दौरान ट्रंप ने इस बात पर जोर दिया कि दुनिया की चुनौतियों से निपटने के लिए अमेरिका भारत को सच्चा मित्र और सहयोगी समझता है।" व्हाइट हाउस ने जारी एक बयान में कहा कि दोनों प्रमुखों ने आर्थिक और रक्षा के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने और क्षेत्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर जोर दिया।
पीएम मोदी उन प्रमुख नेताओं में से एक हैं जिन्होंने ट्रंप को जीत की बधाई थी। डोनाल्ड ट्रंप के शपथ लेने के तत्काल बाद पीएम मोदी ने कई ट्वीट किए। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, "डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिका के राष्ट्रपति का पदभार संभालने पर आपको बधाई। आपको शुभकामनाएं कि आप आने वाले वर्षों में अमेरिका को पहले से बड़ी उपलब्धियों की ओर ले जाएं।" मोदी ने आगे कह कि वे द्विपक्षीय संबंधों को प्रगाढ़ बनाने और सहयोग की पूरी क्षमता का दोहन करने के लिए उनके साथ मिलकर काम करने को लेकर आशावान हैं।
पीएम मोदी पांचवें ऐसे विदेशी नेता हैं, जिनसे ट्रंप ने 20 जनवरी को शपथ ग्रहण करने के बाद फोन पर बात की है। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रंप की पीएम मोदी से टेलीफोन पर बातचीत हुई।
21 जनवरी को ट्रंप ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और मेक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नितो से बात की थी। उन्होंने रविवार को इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात की थी और सोमवार को मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी से फोन पर बात की।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top