logo
Breaking

डोकलाम पर कोई नया विवाद नहीं: सरकार

इंडियन विदेश मंत्रालय ने साफ कर दिया है।

डोकलाम पर कोई नया विवाद नहीं: सरकार

डोकलाम में चीन की सेना की गतिविधियों की रिपोर्ट्स पर इंडियन विदेश मंत्रालय ने साफ कर दिया है कि डोकलाम की सीमा रेखा पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और किसी तरह की चीन की तरफ से कोई गलत गतिविधि होने की फिलहाल संभावना नहीं है।

सैटेलाइट तस्वीरों से सूचनाए आ रही थी कि डोकलाम सीमा पर चीनी सैनिक मौजूद हैं। लेकिन इसको लेकर सरकार ने साफ कर दिया है कि विवादित भूभाग पर ऐसी कोई ताजा गतिविधि नहीं हुई है और जिस चीनी निर्माण की बात की गई है, वह भी चीनी सीमा के भीतर ही हो रहा है।

इसे भी पढें- डोकलाम विवाद के बाद अब इस मुद्दे पर भीड़ सकते है भारत-चीन

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, 'डोकलाम पर शांतिपूर्ण स्थिति बनी हुई है। इसको लेकर जो रिपो्र्टस चल रही थी वे पूरी तरह से गलत है, क्षूठी अफवाह है।

बता दें कि हाल ही में डोकलाम विवाद काफी सुर्खियों में रहा था। डोकलाम की सीमा पर भारत और चीन के सैनिक 16 जून के बाद से 73 दिनों तक विवादित सीमा पर आमने-सामने डटे रहे थे। भारतीय सेना ने चीनी सेना द्वारा विवादित हिस्से पर किए जा रहे निर्माण कार्य को रुकवा दिया था, जिसके बाद दोनों देशों के रिश्ते काफी तनावपूर्ण हुए थे।

इसे भी पढें- सुषमा ने दी नौकरी की चाह रखने वाली महिलाओं को सलाह, अपनाएं ''डोकलाम फॉर्मूला''

दरअसल सूचनाएं ये चल रही थी कि विवादित हिस्से पर चीनी सेना की गतिविधि अब भी जारी है। इसकी देखते हुए इन रिपोर्ट्स पर विदेश मंत्रालय को साफ करना पड़ा है।
Loading...
Share it
Top