Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत ने पाकिस्तान को दिए उरी हमले के सबूत

उरी हमले की साजिश सीमा पार पाकिस्तान में रची गई थी।

भारत ने पाकिस्तान को दिए उरी हमले के सबूत
नई दिल्ली. उरी अटैक की साजिश सीमा पार पाकिस्तान में रची गई थी। भारत ने पाकिस्तान को इसका सबूत दे दिया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बताया कि विदेश सचिव ने मंगलवार को पाकिस्तान के हाई कमिश्नर अब्दुल बासित को इस सिलसिले में तलब किया था।

विकास स्वरूप ने यह भी बताया कि पाकिस्तानी आतंकवादियों को घुसपैठ कराने में मदद करने वाले दो लोगों को स्थानीय गांववालों ने पकड़ा और अब वे हिरासत में हैं। यह जानकारी भी पाकिस्तानी उच्चायुक्त को विदेश सचिव ने दी।

एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकवादियों को भारत में घुसपैठ करने में मदद करने वाले यासीन खुर्शीद और फैजल हुसैन अवान दोनों ही पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुजफ्फराबाद शहर के रहने वाले हैं। यासीन की उम्र 19 साल है और फैजल 20 बरस का है।

विकास स्वरूप ने बताया, 'शुरुआती जांच से पता चला है कि उरी अटैक के दौरान मारे गए एक हमलावर का नाम हाफिज अहमद है। वह मुजफ्फराबाद का रहने वाला है। साजिश को अंजाम देने में मदद करने वाले लोगों की पहचान भी सामने आई है। इनके नाम मोहम्मद कबीर अवान और बशरत हैं।' इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान के सामने यह भी साफ कर दिया है कि सीमा पार से होने वाला आतंकवाद पूरी तरह से अस्वीकार्य है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top