Top

भारत, पाकिस्तान ने अपने उच्चायोग के कर्मचारियों को परेशान करने के लगाए आरोप

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 11 2018 11:28PM IST
भारत, पाकिस्तान ने अपने उच्चायोग के कर्मचारियों को परेशान करने के लगाए आरोप

नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग ने अपने अधिकारियों को परेशान किये जाने की शिकायत विदेश मंत्रालय से की है। इस पर विदेश मंत्रालय ने जांच का भरोसा दिया है।

 
आधिकारिक सूत्रों ने आज यह बात कही और आरोप लगाया कि इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग के कई कर्मचारियों को बुरी तरह से ‘‘परेशान किया गया है और उन्हें धमकी दी गयी है।' एक सूत्र ने कहा, ‘‘परेशान किया जाना इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के कर्मियों के लिए नई सामान्य बात हो गई है। 
 
उच्चायुक्त की कार को हाल में पाकिस्तानी एजेंसियों ने एक व्यस्त सड़क के बीच में रोका ताकि उन्हें एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने से रोका जा सके।' सूत्रों ने इसका उल्लेख किया कि पाकिस्तान उच्चायोग पिछले कुछ दिनों के दौरान विदेश मंत्रालय के संज्ञान में कथित रूप से परेशान किये जाने की कुछ घटनाएं लाया है। सूत्रों ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि इनकी जांच की जाएगी।
 
सूत्र ने कहा, ‘‘ भारत राजनयिकों को काम करने के लिए एक सुरक्षित, अनुकूल वातावरण मुहैया कराने का पूरा प्रयास करता है। दुर्भाग्य से यह इस्लामाबाद के बारे में नहीं कहा जा सकता। पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग लंबे समय से प्रताड़ना का सामना कर रहा है, विशेष रूप से पिछले वर्ष।' 
 
यह तीखी प्रतिक्रिया तब आयी जब पाकिस्तानी समाचारपत्र डान ने पाकिस्तानी अधिकारियों के हवाले से भारत पर अपने राजनयिकों और उनके परिवार को देश में परेशान करने का आरोप लगाया और चेतावनी दी कि यह नहीं रूका तो वह परिवारों को वापस बुला लेगा। 
 
सूत्रों ने यद्यपि यहां कहा कि भारत ने पाकिस्तान को बार बार परस्पर रूप से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि उच्चायोगों को अपना काम मुक्त माहौल में करने दिया जाए जिसमें किसी को परेशान नहीं किया जाए। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
india pakistan accuse its high commission employees of harassing

-Tags:#Pakistani High Commission#Ministry of External Affairs#High Commission of India#High Commissioner
mansoon
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo