Top

भारत ने मेडागास्कर को 80 मिलियन अमरीकी डॉलर देने का किया फैसला: रामनाथ कोविंद

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 15 2018 3:33AM IST
भारत ने मेडागास्कर को 80 मिलियन अमरीकी डॉलर देने का किया फैसला: रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को मेडागास्कर में कहा कि भारत ने कृषि और मैकेनाइजेशन के लिए मेडागास्कर को 80 मिलियन अमरीकी डॉलर का पत्र (एलओसी) देने का फैसला किया है।

रामनाथ कोविंद ने आगे कहा कि भारत मेडागास्कर के साथ अपनी भागीदारी बढ़ाने और मजबूत करने के लिए उत्सुक है। भारत मेडागास्कर के साथ अपने विकासात्मक अनुभव को बांट रहा है और स्वास्थ्य, शिक्षा और स्वच्छता जैसे मानव विकास के क्षेत्र में सहयोग करने में प्रसन्नता है।

बता दें कि राष्ट्रपति कोविंद पांच दिवसीय दो राष्ट्रों के दौरे पर हैं। रामनाथ कोविंद ने कहा हम भारत के एलओसी वित्तपोषण के माध्यम से अन्य अफ्रीकी देशों की विशेषज्ञता में लाने, इंफ्रास्ट्रक्चर कहानियों को दोहराने के लिए उत्सुक हैं। 

भारत की एलओसी वित्तपोषण भारत मेडागास्कर के साथ अपनी भागीदारी को बढ़ाने और मजबूत करने के लिए उत्सुक है। उन्होंने आगे कहा कि भारत मेडागास्कर के साथ अपने विकासात्मक अनुभव को बांट रहा है और स्वास्थ्य विकास, शिक्षा और स्वच्छता जैसे मानव विकास के क्षेत्रों में सहयोग करने के लिए खुश है।

यह भी पढ़ें- 'टू प्लस टू' संवाद की तैयारी के लिए अमेरिकी अधिकारी से मिले गोखले

इससे पहले आज, राष्ट्रपति कोविन्द ने मेडागास्कर में राष्ट्रपति हेरी राजोनारिम्पियनना के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता आयोजित की। उन्होंने मेडागास्कर ओलिवर महाफले सोलोनन्द्रसाना के प्रधान मंत्री से भी मुलाकात की।

राष्ट्रपति कोविंद को आज मैडागास्कर के प्रधान मंत्री ओलिवर महाफाले सोलनन्द्रसाना ने एंटानानारिवो हवाईअड्डे पर रिसिव किया था।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
india offers madagascar usd 80 million loc for agriculture and mechanization

-Tags:#President Ramnath Kovind#Madagascar#Antananarivo#Madagascar
mansoon
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo