Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत ने पाकिस्तान से वापस मांगा अभिनंदन, कहा अब खरोंच भी आई तो...

भारत ने पाकिस्तान से अपने पायलट की तत्काल और सुरक्षित वापसी की मांग की। भारत ने कहा कि वह पाकिस्तान द्वारा भारतीय वायुसेना के घायल कर्मी को अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन कर अशोभनीय तरीके से दिखाए जाने की निन्दा करता है।

भारत ने पाकिस्तान से वापस मांगा अभिनंदन, कहा अब खरोंच भी आई तो...
भारत ने पाकिस्तान से अपने पायलट (अभिनंदन वर्धमान) की तत्काल और सुरक्षित वापसी की मांग की। भारत ने कहा कि वह पाकिस्तान द्वारा भारतीय वायुसेना के घायल कर्मी को अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन कर अशोभनीय तरीके से दिखाए जाने की निन्दा करता है। भारत ने पाकिस्तानी राजनयिक से यह सुनिश्चित करने को कहा कि भारतीय पायलट को पाकिस्तानी हिरासत में कोई नुकसान न पहुंचे। जेनेवा संधि (Geneva Convention) के तहत उसके साथ व्यवहार किया जाना चाहिए।

विदेश मंत्रालय ने माना पायलट लापता

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि हवा में हुई उस झड़प में भारतीय वायुसेना के मिग 21 बाइसन ने पाकिस्तानी वायुसेना के एक लड़ाकू विमान को मार गिराया। जमीनी बलों ने पाकिस्तानी विमान को आसमान से पाकिस्तान की ओर गिरते देखा। उन्होंने कहा कि इस भिड़ंत में दुर्भाग्य से हमने एक मिग 21 को खो दिया। कार्रवाई में पायलट लापता है।

पाकिस्तान का दावा भारतीय पायलट उसके कब्जे में

पाकिस्तान का दावा है कि वह उसकी हिरासत में है। हम तथ्यों की पड़ताल कर रहे हैं।' इस्लामाबाद में पाकिस्तानी सेना ने 46 सेकंड का एक वीडियो जारी किया जिसमें आंखों पर पट्टी बंधे एक शख्स के बारे में दावा किया गया कि वह भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन हैं। वीडियो में दिख रहा शख्स कह रहा है, “मैं भारतीय वायुसेना का अधिकारी हूं। मेरा सर्विस नंबर 27981 है।” इस वीडियो की प्रामाणिकता की हालांकि पुष्टि नहीं हो सकी है।
Share it
Top