Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पहली इंडिया मेड फोर्ड ईकोस्पोर्ट को US किया जाएगा एक्सपोर्ट

इस कार के लुक्स में खास बदलाव किए गए हैं।

पहली इंडिया मेड फोर्ड ईकोस्पोर्ट को US किया जाएगा एक्सपोर्ट
नई दिल्ली. फोर्ड ऑटोमेकर की नई कार ईकोस्पोर्ट एसयूवी मार्केट में धमाल मचाने के लिए तैयार है। फोर्ड ईकोस्पोर्ट को भारत के शहर चेन्‍नई में तैयार किया गया है। ये ईकोस्पोर्ट पहली इंडिया मेड कार होगी। फोर्ड मोटर अमेरिकन मल्टीनेशनल कंपनी है।
यह पहली बार है जब एक अमेरि‍कन ऑटो कंपनी भारत को अपने कि‍सी एक मॉडल के लि‍ए सोर्सिंग बेस के तौर पर इस्तेमाल करने जा रही है। इस कार को यूएस एक्सपोर्ट किया जाएगा। जहां 2018 से इस कार को सेल करना शुरू किया जाएगा। इंडिया का यह पहला ईकोस्पोर्ट वाहन भी होगा जो यूस द्वारा इम्पोट किया जा रहा है।
अंग्रेजी अखबार के अनुसार, दूसरी ओर चुने गए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैक्सिकों जाने के लिए छोटी कार का निर्माण किया जाए। जिससे अमेरिकी कर्मचारियों पर असर ना पड़े। ट्रंप कार पर 35 फीसदी टैक्स लगाएंगे। जिनका मैक्सिकों में निर्माण किया जाएगा।
इस कार के लुक्स में खास बदलाव किए गए हैं। उम्मीद है कि यह कार नए साल तक भारत में आ जाएगी, जिसके बाद इसका सीधा मुकाबला मारूति सुजुकी विटारा ब्रेजा, महिन्द्रा टीयूवी-300, नूवोस्पोर्ट और होंडा डब्‍ल्‍यूआर-वी से होगा। मारुति ने हाल ही में मेड इन इंडि‍या बलेनो हैचबैक को जापान में एक्‍सपोर्ट करना शुरू कि‍या है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top