Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

स्वर्ग में बनी हैं ''भारत-इजरायल की जोड़ी'': बेंजामिन नेतन्याहू

नेतन्याहू ने एक टीवी चैनल को इंटरव्यू भी दिया। इस इंटरव्यू में नेतन्याहू ने भारत-इजरायल संबंधों को ‘स्वर्ग में बनी जोड़ी’ बताया है।

स्वर्ग में बनी हैं

इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपने छह दिवसीय दौरे का आज दूसरा दिन है। आज नेतन्याहू प्रधानमंत्री मोदी के साथ राजघाट जाकर महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्प अर्पित करेंगे। उसके बाद भारत इजरायल के बीच कई अहम मुद्दों पर समझौते होंगे।

इससे पहले भारत पहुंचने के बाद नेतन्याहू मोदी के साथ तीन मूर्ति हाइफा चौक गए और शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उसके बाद शाम को भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की। नेतन्याहू के भारत दौरे को नरेंद्र मोदी स्पेशल बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ी है।

इसे भी पढ़ेंः सुषमा स्वराज ने इजराइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

नेतन्याहू ने एक टीवी चैनल को इंटरव्यू भी दिया। इस इंटरव्यू में नेतन्याहू ने भारत-इजरायल संबंधों को ‘स्वर्ग में बनी जोड़ी’ बताया है। भारत के साथ प्रगाढ़ संबंधों पर जोर देते हुए नेतन्याहू ने कहा कि उन्हें इस बात की उम्मीद है कि भारत यात्रा से प्रौद्योगिकी, कृषि और विश्व में परिवर्तन ला रहे अन्य क्षेत्रों में दोनों देशों के संबंध मजबूत होंगे।

यूएन में इजरायल के खिलाफ भारत का वोट

इंटरव्यू के दौरान नेतन्याहू ने कहा कि यरूशलम के खिलाफ भारत के वोट डालने से उन्हें निराशा हुई है और यह होना लाजिमी है, पर उनकी यह यात्रा इस बात का संकेत है कि दोनों देश कई मोर्चों पर आगे बढ़ रहे हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोस्त बोलते हुए नेतन्याहू ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि एक वोट सामान्य प्रवृत्ति को प्रभावित कर सकता है। आप कई अन्य मतदान और इन यात्राओं को देख सकते हैं।’’

Share it
Top