Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाक ने संयुक्त राष्ट्र में उठाया कश्मीर का मुद्दा, भारत ने सुनाई खरी-खरी

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थाई प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि अगर कोई देश इतने बड़े मंच पर हमेशा सिर्फ एक ही मुद्दा उठाना चाहता है तो वह उनकी मर्जी है।

पाक ने संयुक्त राष्ट्र में उठाया कश्मीर का मुद्दा, भारत ने सुनाई खरी-खरी

संयुक्त राष्ट्र के महाधिवेशन (जनरल असेंबली) में पाकिस्तान ने फिर से कश्मीर का पुराना राग अलापना शुरू कर दिया है। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थाई प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि अगर कोई देश इतने बड़े मंच पर हमेशा सिर्फ एक ही मुद्दा उठाना चाहता है तो वह उनकी मर्जी है। हम पाकिस्तान की नई सरकार से सकारात्मक कदम की उम्मीद करते हैं।

उन्होंने चर्चा के दौरान कहा कि मैं भारत के एक अभिन्न अंग पर टिप्पणी करने वाले अलग-थलग पड़े प्रतिनिधि मंडल, पाकिस्तान, को यह याद दिलाने के लिए इस अवसर का इस्तेमाल करुंगा।

उन्होंने भारत के अभिन्न अंग पर अनचाही टिप्पणी की जिसके संदर्भ में कुछ याद कराने के लिए उपयोग करना चाहूंगा कि उसके शांतिपूर्ण समाधान के लिए विचार शांतिपूर्ण होने चाहिए और कार्रवाई और कदम भी शांतिपूर्ण होने चाहिए।’

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को इस मुद्दे को बार बार उठाने के बजाय दक्षिण एशिया में आतंकवाद खत्म करने पर जोर देना चाहिए।

पाकिस्तानी राजदूत मलीहा लोधी ने कश्मीर का मुद्दा उठाया था जिसमें उन्होंने का था कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने अपने विभिन्न प्रस्तावों के जरिए कहा है कि जम्मू-कश्मीर के मुद्दे का निपटारा लोगों की इच्छा के अनुसार हो। लोगों की इच्छा का निर्धारण मुक्त एवं निष्पक्ष लोकतांत्रिक जनमत संग्रह की प्रक्रिया के आधार पर संयुक्त राष्ट्र के संरक्षण में किया जाए।

Share it
Top