Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारतीय सैनिक का सर काटने पर पाक को सबक सिखा चुका है भारतः जनरल बिक्रम सिंह

जनरल बिक्रम सिंह के मुताबिक सेना पाक को जमीनी स्तर पर मुकम्मल जवाबी कार्रवाई को अंजाम दे चुकी है।

भारतीय सैनिक का सर काटने पर पाक को सबक सिखा चुका है भारतः जनरल बिक्रम सिंह
X
नई दिल्ली. भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा एक सैनिक का सिर काटे जाने का माकूल जवाब दे दिया है। सेनाध्यक्ष पद पर कार्यकाल पूरा कर रहे जनरल बिक्रम सिंह के मुताबिक सेना जमीनी स्तर पर मुकम्मल जवाबी कार्रवाई को अंजाम दे चुकी है। उन्होंने भविष्य में पश्चिमी मोर्चे पर झड़पों की संभावना से इनकार नहीं किया। जनरल सिंह ने पद मुक्त होने से पहले स्वीकार किया कि भारतीय और चीनी सेना के सैनिकों के अपने अपने दावे वाले क्षेत्रों में गश्त के दौरान आमना सामना हो जाता है लेकिन इसका समाधान वर्तमान व्यवस्थाओं के तहत किया जाता है।
यह पूछे जाने पर कि क्या भारत ने आठ जनवरी 2013 की सिर काटने की घटना का करारा जवाब दिया, उन्होंने कहा, ‘ऐसा किया गया। कृपया समझिए कि जब हम बल प्रयोग करते हैं वह रणनीति से लेकर अभियान और सामरिक स्तर तक होता है। जनरल सिंह ने कहा, ‘जब मैं यह उल्लेख करता हूं कि उस घटना के दौरान वह रणनीतिक स्तर पर अभियानों पर लक्षित था जिसे पूरा किया गया। मैं समझता हूं कि यह स्थानीय कमांडर द्वारा किया गया, प्रमुखों का इससे कुछ भी लेना देना नहीं था।’
भारतीय सैनिक का सिर काटे जाने की घटना के बाद जनरल सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि सेना अपने हिसाब से सही समय और स्थान पर बदला लेगी। उन्होंने इस घटना के छह दिन बाद यह बयान दिया था। लांस नायक हेमराज का सिर पाकिस्तानी विशेष बलों और आतंकवादियों ने धड़ से अलग कर दिया था और जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर अन्य जवान लांस नायक सुधाकर सिंह का क्षतविक्षत शव मिला था।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, सेना अध्यक्ष ने और क्या कहा -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story