Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त के बयान पर जताई आपत्ति, कहा था- हाफिज कहीं भी घूमने के लिए आजाद

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरुद्दीन ने कहा, ''हाफिज सईद को लेकर हमारा नजरिया बिल्कुल साफ है।

भारत ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त के बयान पर जताई आपत्ति, कहा था- हाफिज कहीं भी घूमने के लिए आजाद
नई दिल्ली. भारत ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित के उस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि हाफिज एक पाकिस्तानी नागरिक है, और वह पूरे देश में कहीं भी घूमने के लिए आजाद है। भारत ने कहा है कि वह हाफिज सईद को मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड मानता है और यह पाकिस्तान की जिम्मेदारी है कि वह जमात उद दावा के चीफ को गिरफ्तार करके उसपर कार्रवाई करे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरुद्दीन ने कहा, 'हाफिज सईद को लेकर हमारा नजरिया बिल्कुल साफ है। हमारे लिए वह मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड है और लोगों की जान लेने के लिए उसके उपर भारतीय अदालतों में केस चल रहा है। हमने पाकिस्तान से बार-बार कहा है कि उसे पकड़ा जाना चाहिए और न्यायिक प्रक्रिया के अंतर्गत उस पर केस चलना चाहिए।' ज्ञात हो कि अमेरिका ने हाफिज को आतंकवादी घोषित किया है।

उन्होंने कहा, 'हमें अफसोस है कि वह कभी भी 26/11 के हमलों के आरोप में कभी गिरफ्तार नहीं किया गया। वह सिर्फ इसीलिए आजाद घूम रहा है क्योंकि वह एक पाकिस्तानी नागरिक है।' भारत की तरफ से यह प्रक्रिया पाकिस्तान के हाई कमिश्नर अब्दुल बासित के उस बयान के चंद घंटों बाद ही आई है, जिसमें उन्होंने हाफिज सईद का बचाव किया था। उन्होंने कहा था, 'हाफिज सईद एक पाकिस्तानी नागरिक है और वह कहीं भी घूमने के लिए आजाद है। इसमें मसला क्या है, वह एक आजाद नागरिक है और इसलिए पाकिस्तान के लिए यह कोई मुद्दा नहीं है। अदालत में न तो उसके खिलाफ कोई मामला ही है।'

Next Story
Share it
Top