logo
Breaking

भारत की मांग, कुलभूषण की पत्नी और मां को सुरक्षा की दें गारंटी

पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां को मुलाकात करने की इजाजत दे दी है।

भारत की मांग, कुलभूषण की पत्नी और मां को सुरक्षा की दें गारंटी

भारत ने पाकिस्तान से कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां को सुरक्षा की गारंटी देने को कहा है। भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव पिछले काफी समय से पाकिस्तान की जेल में बंद है। पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां को मुलाकात करने की इजाजत दे दी है।

भारत ने पाकिस्तान के प्रस्ताव को मंजूर करते हुए कहा है कि पत्नी के साथ जाधव की मां और भारतीय डिप्लोमैट्स को भी साथ में रहने की इजाजत दी जाए। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार को पत्रकारों के सवाल पर यह जानकारी दी।

जाधव की पत्नी और मां से नहीं होगी पूछताछ-

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि जाधव की मां ने अपने बेटे से मिलने का अनुरोध पाकिस्तान से किया था, जिसके जवाब का इंतजार है।

यह भी पढ़ेंः Exclusive: कश्मीर में आतंकियों के हौसले तोड़कर ‘गोल्डन ईयर’ बना 2017

भारत ने पाकिस्तान से मांग की कि जाधव की पत्नी और मां से वहां किसी भी तरह की पूछताछ नहीं की जाएगी और हर समय इंडियन हाईकमीशन का एक अधिकारी उनके साथ रहेगा। भारत सरकार ये उम्मीद करती है कि पाकिस्तान इसकी अनुमति देगा।

कश्मीर मुद्दे को आईसीजे में चुनौती देगा पाकिस्तान-

जाधव के मामले के बदले में पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट (आईसीजे ) में ले जाने के संकेत दिए हैं।

पाकिस्तान के फॉरेन ऑफिस स्पोकपर्सन मोहम्मद फैजल ने गुरुवार को वीकली मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि यह जटिल कानूनी मामला है, जिस पर हमारे अटॉर्नी जनरल विचार कर रहे हैं।

Loading...
Share it
Top