Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डेरे में दबिश देने पहुंची आयकर विभाग की टीम, पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता

आयकर विभाग की टीम रोहतक स्थित डेरा पहुंची है।

डेरे में दबिश देने पहुंची आयकर विभाग की टीम, पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता
X

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम के बारे में एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर मंगलवार को आयकर विभाग की टीम रोहतक के सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय में पहुंची। असिस्टेंट डायरेक्टर दाताराम के नेतृत्व में ये सात सदस्यीय टीम डेरा की संपत्ति की जांच करेगी। पुलिस ने राम रहीम की एमएसजी कंपनी के सीईओ सीपी अरोड़ा को गिरफ्तार कर लिया है।

संपत्ति की जांच से पहले सीजेएम की इजाजत लेनी होगी। उल्लेखनीय है कि राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद पंचकूला हिंसा की जांच कर रही एसआईटी ने इस मामले में चंदीगढ़ पुलिस के एक हेड कांस्टेबल को हिरासत में ले लिया गया है।

बताया जा रहा है कि यह पुलिस कर्मचारी खुफिया विभाग में तैनात है। इसका नाम लाल चन्द है। लाल चन्द पर यह आरोप है कि वो डेरा का अनुयायी है। लाल चन्द को एक खास मकसद से गिरफ्तारी वाले दिन कोर्ट के बाहर तैनात किया गया था। बताया जा रहा है कि लाल चन्द राम रहीम को भगाने वाली पुलिस कर्मियों की टीम मे शामिल था।
लाल चन्द के साथ इस मामले से जुड़े तीन और आरोपियों को गिरफ्तारी कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में डेरा के गोपाल बंसल को हिरासत में ले लिया है। गोपाल राजस्थान के हनुमानगढ़ का रहने वाला है।
राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद उसकी चहेती हनीप्रीत 38 दिनों तक फरार थी। उसे फरारी के बाद पनाह देने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसमें बठिंडा के जंगीराना गांव की सरनजीत कौर और गुरमीत सिंह को हिरासत में लिया गया था।
गौरतलब है कि हरियाणा पुलिस ने डेरा से एक बैग बरामद किया है जिसमें राम रहीम का फर्जी पासपोर्ट मिला है। बैग में उसके दो पासपोर्ट मिले हैं जिनमें से एक फर्जी था। फर्जी पासपोर्ट पुष्टि के लिए संबंधित विभाग को भेजा गया है। बैग से क्रेडिट कार्ड भी बरामद हुआ है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story