Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कर्नाटक: कांग्रेस सरकार के मंत्री के घर IT की छापेमारी में मिले 7.5 करोड़ रुपए

डीके शिवकुमार कर्नाटक सरकार में ऊर्जा मंत्री हैं।

कर्नाटक: कांग्रेस सरकार के मंत्री के घर IT की छापेमारी में मिले 7.5 करोड़ रुपए

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार के एक मंत्री, एक सांसद और एक रिजॉर्ट पर बुधवार को आयकर विभाग का छापा पड़ा है। जिस रिजॉर्ट पर छापा पड़ा है उसका नाम ईगलटन रिजॉर्ट है और वहां गुजरात के करीब 40 से ज्यादा विधायक ठहरे हुए हैं। राज्यसभा में किसी तरह की गड़बड़ी से बचने के लिए कांग्रेस ने अपने विधायकों को इस रिजॉर्ट पर ठहराया।

कांग्रेस का कहना है कि ये भाजपा की साजिश है और बदला लेने के लिए ऐसा किया है। हालांकि बीजेपी का कहना है कि अगर ईगलटन रिजॉर्ट प्रबंधन ने कुछ गलत किया है तो कार्रवाई में कुछ भी गलत नहीं है।

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी विदेश मंत्री की रूस को चेतावनी, कहा- खराब हो सकते हैं रिश्ते

आयकर विभाग ने मंत्री डीके शिवकुमार, सांसद डीके सुरेश और कांग्रेस एमएलसी एस रवि के यहां छापेमारी की। डीके शिवकुमार और डीके सुरेश क्षेत्र में डीके ब्रदर्स के नाम से जाने जाते हैं। यही नहीं इन्हें पार्टी के संकटमोचन के नाम से जाना जाता है।

जिस ईगलटन रिजॉर्ट पर आयकर विभाग की छापेमारी की गई है वो शहर से 60 किलोमीटर दूर बिदादी इंडस्ट्रियल इलाके में है। यहां एक दिन रुकने का किराया दस हजार रुपए है और यह वहां का पॉश इलाका है क्योंकि यहां कई मल्टीनेश्नल कंपनियों के दफ्तर भी हैं। यहां ठहरे हुए विधायकों को हाई-प्रोफाइल ट्रीटमेंट दिया जा रहा है।

आयकर के छापेमारी में मंत्री शिवकुमार के घर से 7.5 करोड़ रुपए मिले हैं।

इसे भी पढ़ें: नागरिकों का डाटा रहेगा सुरक्षित, सरकार लाने जा रही है विधेयक

गौरतलब है कि डीके शिवकुमार कर्नाटक सरकार में ऊर्जा मंत्री हैं, वहीं डीके सुरेश बेंगलुरु ग्रामीण सीट से सांसद हैं। जिस इलाके में विधायकों को ठहराया गया है, वह डीके सुरेश के संसदीय क्षेत्र के तहत आता है। डीके ब्रदर्स को कांग्रेस आलाकमान का खास माना जाता है। डीके शिवकुमार ने अपने हलफनामे में 250 करोड़ रुपए की संपत्ति घोषित की है।

Next Story
Share it
Top