Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

केरल: महिला के जबरन धर्म परिवर्तन कराने के मामले में 2 गिरफ्तार, ISIS को जा रहे थे बेचने

केरल की एक महिला का जबरन धर्म परिवर्तन कराने के आरोपों में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

केरल: महिला के जबरन धर्म परिवर्तन कराने के मामले में 2 गिरफ्तार, ISIS को जा रहे थे बेचने

केरल की एक महिला का जबरन धर्म परिवर्तन कराने में एक मुस्लिम व्यक्ति की मदद करने और उसे इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों को बेचने के लिए सीरिया ले जाने का प्रयास करने के आरोपों में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

यहां उत्तरी परावूर के रहने वाले फैयाज और सियाद को बुधवार को 25 साल की एक महिला की शिकायत के आधार पर जांच के बाद गिरफ्तार किया गया। इस महिला को सऊदी अरब से बचाया गया और उसका परिवार उसे पिछले साल घर वापस लाया था।

यह भी पढ़ें- अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा ऐलान, पेरिस जलवायु सम्मेलन में होंगे शामिल


ये दोनों इस मामले के मुख्य आरोपी कन्नूर जिले के थालासेरी के रहने वाले मोहम्मद रियाज के मित्र हैं। एर्नाकुलम (ग्रामीण) पुलिस अधीक्षक एवी जार्ज ने कहा, उन्हें गैरकानूनी क्रियाकलाप रोकथाम कानून के तहत नामजद किया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में रियाज सहित आठ अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए अभियान चलाया गया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के साथ उनके कथित संबंधों की जांच शुरू की है।जार्ज ने कहा कि फैयाज और सियाद दोनों को महिला की इस शिकायत पर गिरफ्तार किया गया कि उन्होंने उत्तरी परावूर के एक घर में उसे कथित रूप से यातनाएं दीं जिसके बाद रियाज उसे विदेश ले गया।

यह भी पढ़ें- विदेश मंत्रालय ने की पुष्टि, भारत और पाक के बीच हुई सीक्रेट मीटिंग


जबरन धर्मांतरण कराया

महिला ने आरोप लगाया था कि रियाज ने 2014 में बेंगलूरू में पढ़ाई के दौरान उससे प्यार का नाटक किया और उसे शादी करने के लिए इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर किया। पथानमथित्ता की इस महिला का पालन पोषण गुजरात में हुआ है। महिला ने पिछले साल केरल उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर उसे सऊदी अरब से सीरिया ले जाने और उसे इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों को बेचने का प्रयास करने के मामले में रियाज के खिलाफ एनआईए जांच की मांग की थी।

Next Story
Share it
Top