Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

18 अगस्त को इमरान खान लेंगे पाक प्रधानमंत्री पद की शपथ, ये हस्तियां बनेंगी गवाह

क्रिकेट से लेकर राजनीती तक का सफर तय करने वाले इमरान खान 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रवक्ता ने शुक्रवार को इस बात की घोषणा कर दी है।

18 अगस्त को इमरान खान लेंगे पाक प्रधानमंत्री पद की शपथ, ये हस्तियां बनेंगी गवाह

क्रिकेट से लेकर राजनीती तक का सफर तय करने वाले इमरान खान 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रवक्ता ने शुक्रवार को इस बात की घोषणा कर दी है। इमरान 1992 में विश्व कप जीतने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान थे।

इमरान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू, और सुनील गावस्कर को निमंत्रण भेजा गया था। इसके अलावा 1992 के विश्व कप की पाक क्रिकेट टीम के सभी सदस्यों को भी निमंत्रण भेजा गया है। इस बात की जानकारी पीटीआई के अतिरिक्त सूचना सचिव जावेद खान ने दी।

जावेद ने ट्विटर पर लिखा था कि इमरान 18 अगस्त को देश के नये प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने ट्वीट किया है कि इंशाअल्लाह, इमरान खान 18 अगस्त 2018 को पाकिस्तान इस्लामी गणराज्य के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

यह भी पढ़ेंः- मॉब लिंचिंग पर पीएम मोदी ने दी कांग्रेस समेत विपक्ष को नसीहत, दिया करारा जवाब

हालांकि पाकिस्तान की तरफ से इस बात की अभी तक कोई अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। जियो न्यूज की खबर के अनुसार राष्ट्रपति ने पाक के अगले प्रधानमंत्री को शपथ दिलाने के लिए अपना स्कॉटलैंड का अपना दौरा टाल दिया है। दरअसल वह 16 से 19 अगस्त के बीच स्कॉटलैंड के एडिनबर्ग जाने वाले थे।

यह भी पढेंः-मानसून सत्र में लिंचिंग पर विधेयक लाए सरकार: माकपा

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने इमरान की बिना शर्त माफी को मंजूर कर लिया। खान ने मतदान की गोपनीयता भंग करने को लेकर लिखित में माफी मांगी थी। जिसके बाद चुनाव आयोग ने इमरान को भेजा गया नोटिस वापस ले लिया है। इससे इमरान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेना लगभग तय हो गया है।

Loading...
Share it
Top