Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पंजाब CM को लेकर इमरान खान और नवाज शरीफ की पार्टी में छिड़ी जंग

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान अब पाकिस्तान के बतौर प्रधानमंत्री शपथ ग्रहण करेंगे। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान प्रांत के पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर अपने खास नेता का नाम नोमिनेट किया है।

पंजाब CM को लेकर इमरान खान और नवाज शरीफ की पार्टी में छिड़ी जंग

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान अब पाकिस्तान के बतौर प्रधानमंत्री शपथ ग्रहण करेंगे। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान प्रांत के पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर अपने खास नेता का नाम नोमिनेट किया है। इसको लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं।

पंजाब (पाकिस्तान) के सीएम के तौर पर इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने उस्मान बुजदार का नाम नोमिनेट किया गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि इनका मुख्यमंत्री बनना तय है जबकि इसको लेकर थोड़ा अंदरूनी विवाद भी चल रहा है।

जबकि वहीं विपक्षी दल पीएमएल-एन पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री पद के लिए नवाज शरीफ के छोटे भाई शाहबाज शरीफ के बेटे हमजा शाहबाज को उम्मीदवार बनाया गया है। पीएमएल-एन की बागडोर अभी शाहबाज के पास है।

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री चुने गए इमरान खान, बोले- देश लूटने वालों पर करुंगा कार्रवाई

बता दें कि शनिवार को पाकिस्तान को नया प्रधानमंत्री मिल जाएगा। पीटीआई पार्टी के पीएम उम्मीदवार इमरान खान अब पाकिस्तान के 22 वें प्रधानमंत्री बन जाएंगे। थोड़ी देर में ही इमरान खान इस्लामाबाद में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे।

Share it
Top