Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

PTI ने किया बड़ा ऐलान, इमरान खान ही बनेंगे उनकी प्रधानमंत्री, जानें क्या कहते हैं आकंड़े

22 गज की क्रिकेट पिच से लेकर प्रधानमंत्री बनने का सपना देखने वाले इमरान खान को आज पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी की संसदीय समिति ने प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है। आज आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा की गई।

PTI ने किया बड़ा ऐलान, इमरान खान ही बनेंगे उनकी प्रधानमंत्री, जानें क्या कहते हैं आकंड़े

22 गज की क्रिकेट पिच से लेकर प्रधानमंत्री बनने का सपना देखने वाले इमरान खान को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी की संसदीय समिति ने प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है। 6 अगस्त को आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा की गई।

आपको बता दें इमरान की तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी 25 जुलाई को पाकिस्तान में हुए आम चुनाव में 115 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी।

पाक के एक होटल में पीटीआई के संसदीय दल की बैठक हुई। जिसमें पार्टी के कुछ प्रमुख नेता शाह महमूद कुरैशी, असद उमर, परवेज खटक, चौधरी सरवर, फवाद चौधरी, आरिफ अलवी और शफकत महमूद आदि ने भाग लिया। अंत में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में इमरान के नाम पर मुहर लगा दी।

यह भी पढ़ेंः-मानसून सत्र 2018ः भाजपा संसदीय दल की बैठक शुरू, मराठा आरक्षण मुद्दे समेत इन पर होगी चर्चा

हालांकि अभी तक प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह की कोई भी तारीख तय नहीं हो पायी है। लेकिन ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद इमरान 14 अगस्त को पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के दिन शपथ ले सकते हैं।

पाकिस्तान के संसद में कुल सदस्यों की संख्या 342 है। जिसमें से 272 सीधे निर्वाचित होकर आते हैं। किसी भी पार्टी को सरकार बनाने के लिए न्यूनतम 172 सीटें चाहिए। हालांकि पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने दावा किया है कि उनकी पार्टी सहयोगियों और आरक्षित सीटों को मिलाकर 174 तक पहुंच जाएगी

इमरान खान ने खुद पर भरोषा जताने के लिए सभी सदस्य़ों का शुक्रिया अदा किया। खान पार्टी की जीत के बाद पहली बार गाला स्थित अपने आवास से निकले। जिसके बाद उन्हें कड़ी सुरक्षा मुहैया कराई गई।

Next Story
Top