Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ चल सकता है महाभियोग, बजट सत्र में विपक्षी पार्टियां लाएंगी प्रस्ताव

कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी भारत के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लेकर आएंगे।

CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ चल सकता है महाभियोग, बजट सत्र में विपक्षी पार्टियां लाएंगी प्रस्ताव

कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी भारत के मुख्यन्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लेकर आएंगे। इसके लिए उन्होंने तमाम विपक्षी पार्टियों से बातचीत शुरु कर दी है।

इसे भी पढ़ेंः सरकारों को दलित शब्द के इस्तेमाल से बचना चाहिये: हाईकोर्ट

येचुरी ने कहा कि वे संसद के आगामी बजट सत्र में मुख्य न्यायाधीश के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाने पर चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अन्य विपक्षी दलों से सुझाव आए हैं कि हमें महाभियोग प्रस्ताव पर विचार करना चाहिए।

सीपीआई (एम) के महासचिव येचुरी ने कहा कि चर्चा चल रही है तो देखते हैं, 29 जनवरी को संसद का सत्र शुरू होने तक कुछ ठोस सामने आएगा। सीताराम येचुरी ने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता तारिक अनवर और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के नेता शरद यादव से मुलाकात की।

ये भी बोले येचुरी

येचुरी ने कहा कि 'और चार वरिष्ठ न्यायाधीशों द्वारा उठाए गए मुद्दों के मद्देनजर, हमें उम्मीद थी कि ये मुद्दे न्यायपालिका के भीतर सुलझाएंगे। अब लगभग दो सप्ताह बीत चुके हैं, ऐसा कुछ नहीं हुआ लगता है। इसलिए मुझे लगता है कि हमारे लोकतंत्र, अधिकारियों और विधायिकाओं को एकजुट होना होगा ताकि न्यायपालिका की अखंडता और स्वतंत्रता सुनिश्चित हो सके।

Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top