Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जोजिला सुरंग में रेलवे लाइन बिछाने की संभावना देखे ILFS- नितिन गडकरी

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इंजीनियरिंग क्षेत्र की कंपनी आईएल एण्ड एफएस ट्रांसपोर्टेशन से जोजिला सुरंग परियोजना में रेल संपर्क की संभावना तलाशने को कहा है

जोजिला सुरंग में रेलवे लाइन बिछाने की संभावना देखे ILFS- नितिन गडकरी

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इंजीनियरिंग क्षेत्र की कंपनी आईएल एण्ड एफएस ट्रांसपोर्टेशन से जोजिला सुरंग परियोजना में रेल संपर्क की संभावना तलाशने को कहा है ताकि जम्मू कश्मीर में श्रीनगर, करगिल और लेह के बीच बारहमासी संपर्क सुविधा उपलब्ध कराई जा सके। आईएल एण्ड एफएस ट्रांसपोर्टेशन को जम्मू कश्मीर में जोजिला पास-टनल परियोजना का ठेका दिया गया है। कंपनी को यह काम 2,555 दिन में करना है।

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने आईएल एण्ड एफएस से इस सुरंग में रेल लाइन बिछाने की संभावना तलाशने का भी आग्रह किया है। इस संबंध में प्रधानमंत्री ने सुझाव दिया था।'
अधिकारी ने कहा कि टनल के लिये सहमति ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के एक कार्यक्रम में परिवहन मंत्री ने कंपनी से सात वर्ष की तय अवधि से पहले काम पूरा करने पर जोर दिया।
केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने तीन जनवरी को रणनीतिक रूप से अहम जोजिला पास टन परियोजना को मंजूरी दी थी। सर्दियों में भारी बर्फबारी होने पर यह क्षेत्र पूरी दुनिया से कट जाता है। सुरंग बन जाने पर क्षेत्र को इस समस्या से निजात मिल सकेगी।
Share it
Top