Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ICICI ने बैंक सेवाओं के लिए सॉफ्टवेयर रोबोटिक्स किया लॉन्च

आइसीआइसीआइ बैंक की 4451 ब्रान्च, 1407 एटीएम और कॉल सेंटर हैं।

ICICI ने बैंक सेवाओं के लिए सॉफ्टवेयर रोबोटिक्स किया लॉन्च
नई दिल्ली. भारत का सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का ऋणदाता आइसीआइसीआइ बैंक ने गुरुवार को सॉफ्टवेयर रोबोटिक्स लॉन्च किया है। सॉफ्टवेयर रोबोटिक्स का प्रयोग बैंक ट्रांजेक्शन्स और सेवाओं को कई गुना बेहतर बनाने के लिए किया जाएगा। सॉफ्टवेयर रोबोटिक्स हर रोज 10 लाख बैंकिंग ट्रांजेक्शन्स पर काम करेगा।
आइसीआइसीआइ बैंक की एमडी और सीईओ चंदा कोचर ने बताया कि इसके द्वारा ग्राहकों का काम जल्दी हो जाएगा और साथ ही गलती होने की संभावना न के बराबर रहेगी। इससे लोगों को काफी सुविधा हो जाएगी। हालांकि, चंदा कोचर ने ये भी साफ कर दिया है कि सॉफ्टवेयर रोबोटिक्स के आने से बैंक लोगों की हायरिंग बंद नहीं करेगा। भविष्य में जरुरत के मुताबिक हायरिंग की जाएगी।
ibtimes के मुताबिक, बैंक ने संगठन में 200 से अधिक व्यापार कार्यों समेत रिटेल बैंकिंग ऑपरेशन, एग्री-बिजनेस, ट्रेड और फोरेक्स, ट्रेजरी और ह्यूमन रिर्सोस मेनेजमेंट के लिए सॉफ्टवेयर रोबोट तैनात की है। चंदा कोचर ने बताया कि इस फाइनेंशिल ईयर के आखिरी तक बैंक प्रोसेस की संख्या बढ़ाकर 500 करने के बारे में सोच रहा है। जिसके जरिए रिटेल बैंकिंग में 25 फीसदी बढ़ोतरी होगी।
आइसीआइसीआइ बैंक की 4451 ब्रान्च, 1407 एटीएम और कॉल सेंटर हैं। जो इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग सर्विस उपलब्ध कराते हैं। आइसीआइसीआइ बैंक हमेशा बैंकिंग उद्योग में नई खोज की ओर कदम बढ़ा रहा है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top