Top

ICICI बैंक की AGM में छाया रहा चंदा कोचर का मुद्दा, शेयरधारकों ने करवाई की मांग की

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 13 2018 2:33AM IST
ICICI बैंक की AGM में छाया रहा चंदा कोचर का मुद्दा, शेयरधारकों ने करवाई की मांग की

आईसीआईसीआई बैंक की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में बुधवर को यहां चंदा कोचर प्रकरण छाया रहा। इस दौरान शेयरधारक जून से अनिश्चितकालीन छुट्टी पर चल रही बैंक की प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर पर लगे आरोपों पर स्पष्टीकरण तथा उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग करते रहे।

24वें एजीएम के मौके पर बोलने वाले कुछ शेयरधारकों ने बैंक के कंपनी संचालन और मानक पर सवाल खड़े किये जबकि कुछ शेयरधारक कोचर का पक्ष लेते हुए ये कहते पाये गये कि यह महज समय की बात है जो गुजर जाएगा।

इसे भी पढ़ें- सीआईसी ने RBI से नोटबंदी के दौरान जनधन खातों में जमा राशि का खुलासा करने को कहा

कई शेयरधारकों ने वेणुगोपाल धूत की कंपनी वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज को ऋण दिये जाने के मुख्य मुद्दे पर भी विरोध में आवाजें उठायी।

वीडियोकॉन फिलहाल दिवाला शोधन प्रक्रिया से गुजर रही है। कई शेयरधारकों ने कोचर की तरफ से की गयी किसी भी गलती पर बैंक द्वारा कठोर कार्रवाई की मांग की जबकि कुछ शेयरधारकों ने कोचर का शुरुआत में समर्थन करने को लेकर निदेशक मंडल पर सवाल उठाते हुए शीर्ष नेतृत्व की पुनर्संरचना करन की मांग की।

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- RSS के एजेंडे को लागू करने वाली एजेंसी है भाजपा

नवनियुक्त मुख्य परिचालन अधिकारी संदीप बख्शी ने सवाल उठा रहे शेयरधारकों का जवाब देते हुए कहा कि बैंक सारे आवश्यक कदम उठा रहा है और पहली तिमाही में परिणाम भी अच्छे रहे हैं।

उन्होंने श्रीकृष्ण समिति की लंबित रिपोर्ट का हवाला देकर कोचर के बारे में निर्णय लेने की अक्षमता जताते हुए कहा, ‘‘बैंक काम करने में सक्षम है और इससे बाहर आ जाएगा।'' कुछ शेयरधारकों ने बढ़े कानूनी खर्च पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह ऐसे समय में हो रहा है जब लाभांश भुगतान कम हुआ है। एजीएम में प्रबंधन द्वारा पेश सभी 14 सामान्य प्रस्ताव तथा चार विशेष प्रस्ताव मंजूर किये गये।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
icici bank agm meeting shareholders demanded action in chanda kochhar issue

-Tags:#ICICI Bank#AGM#Chanda Kochhar#Venugopal Dhoot#Videocon Loan Case
mansoon
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo