Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फिलीपींस पहुंचा शक्तिशाली तूफान ''युतु'', लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया

फिलीपींस में तूफान ''युतु'' के दस्तक देने के साथ तेज हवाओं के कारण कई घरों की छतें उड़ गयीं और पेड़ टूट कर गिर गये। इस शक्तिशाली तूफान के आगमन से पहले इलाके के हजारों लोगों को वहां से निकालकर सुरक्षित स्थान भेज दिया गया।

फिलीपींस पहुंचा शक्तिशाली तूफान युतु, लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया
X

फिलीपींस में मंगलवार को तूफान 'युतु' के दस्तक देने के साथ तेज हवाओं के कारण कई घरों की छतें उड़ गयीं और पेड़ टूट कर गिर गये। इस शक्तिशाली तूफान के आगमन से पहले इलाके के हजारों लोगों को वहां से निकालकर सुरक्षित स्थान भेज दिया गया।

पिछले महीने मंगखूट तूफान के तबाही मचाने के बाद अब नये तूफान ने फिलीपींस के सर्वाधिक आबादी वाले द्वीप पर दस्तक दी है, जिसके कारण क्षेत्र में भारी बारिश हुई। मंगखूट तूफान के कारण कई लोगों की मौत हो गयी थी। खोजी दलों ने युतु से मची तबाही का आकलन शुरू कर दिया है।

इसे भी पढ़ें- 2008 मालेगांव ब्लास्ट: साध्वी प्रज्ञा और कर्नल पुरोहित के खिलाफ आरोप तय, 2 नवंबर को होगी सुनवाई

तूफान ने मंगलवार सुबह दस्तक दी और इसके कारण 150 किलोमीटर (95 मील) प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलीं जो कई बार 210 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाले प्रचंड तूफान में तब्दील हो गईं।

अधिकारियों ने बताया कि तूफान के चलते नौका डूबने की घटना में एक व्यक्ति के लापता होने की खबरों की वे जांच कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- जर्मनी में राजनीतिक संकट के बीच 2021 में चांसलर के पद से हट जाएंगी एजेंला मर्केल

नुएवा विजकाया प्रांत से इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ द रेड क्रॉस की प्रवक्ता कैरोलाइन हागा ने एएफपी को बताया कि हमने सड़कों पर पेड़ों की टूटी शाखाएं देखी हैं लेकिन बाढ़ के चलते यहां घरों को अधिक नुकसान हुआ है।

लोगों को वहां से निकाला जाना आवश्यक है। युतु के आगमन से पहले निचले इलाकों में रहने वाले करीब 10,000 लोग अपने-अपने घरों को छोड़ चुके हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story