Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मेक्सिको के तट पर पहुंचा खतरनाक तूफान ''विला'', भयानक बाढ़ और भूस्खलन की आशंका

पश्चिमी मेक्सिको में हवा के अति तीव्र वेग और भारी बारिश के साथ तूफान विला प्रशांत महासागर के तट पर अपने प्रचंड रूप में पहुंचा। इसके साथ ही मौसम विज्ञानियों ने इस तूफान के बेहद खतरनाक रूप लेने की आशंका जताई है।

मेक्सिको के तट पर पहुंचा खतरनाक तूफान

पश्चिमी मेक्सिको में मंगलवार को हवा के अति तीव्र वेग और भारी बारिश के साथ तूफान विला प्रशांत महासागर के तट पर अपने प्रचंड रूप में पहुंचा।

इसके साथ ही मौसम विज्ञानियों ने इस तूफान के बेहद खतरनाक रूप लेने की आशंका जताई है।

हालांकि अब तक इसमें किसी नुकसान की खबर नहीं आयी है। शक्तिशाली तूफान, जो सोमवार को तूफान की अधिकतम श्रेणी 5 में पहुंच गया था, जो अब मैदानी क्षेत्र की ओर बढ़ने के साथ ही कमजोर होकर श्रेणी 3 तक आ चुका है।

इसे भी पढ़ें- सीबीआई विवाद: ममता का भाजपा पर हमला, कहा- सरकार ने CBI को BBI बना दिया है

हालांकि मौसम विज्ञानियों ने आगाह किया है कि इस प्रचंड तूफान से अभी भी भयानक बाढ़ और भूस्खलन आने की आशंका है।

मेक्सिको की 'नेशनल मेट्रोलॉजिकल सर्विस' ने ट्विटर पर कहा कि हरिकेन विला का रुख अब सिनालोआ प्रांत के एस्कुइनापा शहर के पास तटीय क्षेत्र पर है।

यूएस नेशनल हरिकेन सेंटर ने आगाह किया है कि यह दक्षिण-पश्चिम मेक्सिको के समुद्री तट के पास एक बेहद खतरनाक तूफान में तब्दील हो रहा है।

इसे भी पढ़ें- जमाल खशोगी मर्डर केस: तुर्की मीडिया ने खोले राज, सऊदी दूतावास से सूटकेट में मिले कपड़े और लैपटॉप

मेक्सिको की आपातकालीन सेवा के प्रमुख लुइस फेलिप पुएंटे ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि हमारे पास अभी तक नुकसान की कोई खबर नहीं आयी है।

उन्होंने कहा कि 4,250 से अधिक लोगों को ज्यादा जोखिम वाले क्षेत्र से हटाया गया है और उन्हें 58 अस्थायी शिविरों में रखा जा रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top