Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मानवाधिकार दिवस 2018 / संयुक्त राष्ट्र ने बदली आतंकवाद से लड़ने की रूपरेखा

मानवाधिकार दिवस 2018 से पहले संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद की समस्या से मुकाबला करने और शांति, सुरक्षा, मानवता, मानवाधिकार और सतत विकास के क्षेत्रों के बीच समन्वय की नयी रूपरेखा जारी की है।

मानवाधिकार दिवस 2018 / संयुक्त राष्ट्र ने बदली आतंकवाद से लड़ने की रूपरेखा

संयुक्त राष्ट्र. मानवाधिकार दिवस 2018 से पहले संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद की समस्या से मुकाबला करने और शांति, सुरक्षा, मानवता, मानवाधिकार और सतत विकास के क्षेत्रों के बीच समन्वय की नई रूपरेखा जारी की है।

बता दें कि 10 दिसंबर को मानवाधिकार दिवस 2018 मनाया जाएगा। मानवाधिकार दिवस 2018 से तीन दिन पहले यूएन की इस रूपरेखा को ‘संयुक्त राष्ट्र वैश्विक आतंकवाद निरोधक समन्वय प्रभाव' नाम दिया गया है।

यह संयुक्त राष्ट्र प्रमुख, 36 सांगठनिक निकायों, अंतरराष्ट्रीय आपराधिक पुलिस संगठन (इंटरपोल) और विश्व सीमाशुल्क संगठन के बीच समझौता है जो अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद की समस्या से निपटने के लिए सदस्य देशों की जरूरत को बेहतर तरीके से पूरा करने के लिए किया गया है।

इस रूपरेखा की समन्वय समिति की पहली बैठक यहां बृहस्पतिवार को हुई जिसमें गुतारेस ने आतंकवाद से निपटने में अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार मानकों के लिए पूरा सम्मान और कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने की जरूरत पर जोर दिया।

Share it
Top