Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कर्नाटक: इन ट्वीट्स की वजह से भाजपा MP पर दर्ज हुआ FIR

दंगे के लिए उकसाने, सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने और अफवाहें फलाने के आरोपों को लेकर शोभा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

कर्नाटक: इन ट्वीट्स की वजह से भाजपा MP पर दर्ज हुआ FIR

कर्नाटक के विजयपुरा में एक नाबालिग लड़की के बलात्कार एवं हत्या की घटना को लेकर कथित रूप से ‘भड़काऊ’ टिप्पणी करने के लिए शुक्रवार को भाजपा सांसद शोभा करंदलाजे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। घटना को लेकर विजयपुरा के कुछ इलाकों में पिछले तीन दिनों से तनाव बना हुआ है।

पुलिस ने कहा कि लोगों को दंगे के लिए उकसाने, सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने और अफवाहें फलाने के आरोपों को लेकर शोभा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

गौरतलब है कि भाजपा की इस महिला सांसद ने हाल ही में 15 साल की लड़की के साथ हुई घटना को लेकर ट्विटर पर टिप्पणी की थी और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर घटना में शामिल ‘जेहादियों’ को पकड़ने के लिये कार्रवाई ना करने का आरोप लगाया था।

होन्नावर पुलिस ने चिकमगलूर की सांसद पर भारतीय दंड संहिता की धारा 150 और 505 के तहत दो गुटों के बीच दंगा भड़काने का मुकदमा दर्ज किया है। कर्नाटक पुलिस का कहना है कि सांसद की टिप्पणी के बाद से इलाके में तनाव और बढ़ गया।

शोभा ने इसी बीच ट्विटर पर FIR की कॉपी शेयर करते हुए लिखा, ‘कर्नाटक में महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम सरकार अब FIR के जरिये मेरी आवाज दबाना चाहती है। सिद्धारमैया सरकार जेहादियों को बचा रही है।’

इस ट्वीट की वजह से दर्ज हुआ FIR


FIR की कॉपी

Next Story
Share it
Top