Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हनीप्रीत गिरफ्तारी: हुआ खुलासा, इस तरह तैयार किया था पंचकूला हिंसा का गाइड मैप

हनीप्रीत के ऊपर राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद पंचकूला हिंसा फैलाने का आरोप है।

हनीप्रीत गिरफ्तारी: हुआ खुलासा, इस तरह तैयार किया था पंचकूला हिंसा का गाइड मैप

राम रहीम की दुलारी का एक के बाद एक कच्चा चिठ्ठा खुल रहा है। हनीप्रीत के ऊपर पंचकूला में हिंसा भड़काने और देशद्रोह का आरोप है। इसे लेकर हरियाणा पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। हरियाणा पुलिस की एसआईटी ने बताया कि किस तरह हनीप्रीत ने पंचकूला में हिंसा फैलाने का गाइडमैप तैयार किया था।

6 दिनों की पुलिस रिमांड के दौरान हनीप्रीत ने बताया कि पंचकूला के जिन क्षेत्रों में हिंसा होनी थी वहां के लिए मानचित्र कैसे तैयार किए गए थे। हिंसा भड़काने के लिए जिन लोगों को बुलाया जाना था उनका नाम हनीप्रीत के लैपटॉप में सुरक्षित है।
इस मामले की जांच में जुटी एसआईटी की टीम ने हनीप्रीत का लैपटॉप, मोबाइल फोन और डायरी को खंगाला। पुलिस अब हनीप्रीत के खिसाफ दर्ज देशद्रोह और हिंसा फैलाए जाने के मामलों प्रूफ करने में जुटी है।
पुलिस ने पंचकूला कोर्ट में हनीप्रीत की रिमांड बढ़ाए जाने की दलील में कहा कि उन्हें लैपटॉप की बरामदगी करनी है। 6 दिनों की रिमांड में पूछताछ के दौरान हनीप्रीत ने अपनी सीक्रेट डायरी के बारे में भी बताया था। सूत्रों के मुताबिक हनीप्रीत के लैपटॉप और डायरी में हिंसा फैलाने वालों से संबंधित सभी राज दर्ज हैं।
पुलिस ने आशंका जताई है कि लैपटॉप और सीक्रेट डायरी में डेरे के बारे में वो बाते हैं जिन्हें हनीप्रीत के सिवा कोई नहीं जानता था। गौरतलब है कि डेरे में लेन-देन की जिम्मेदारी हनीप्रीत की ही थी।
Next Story
Top