Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

होली 2019 : वृंदावन की डिजाइनर पिचकारी से सजा बाजार, जानें गुलाल-गन और मास्क की कीमत

20 मार्च को होली 2019 (Holi 2019) है, ऐसे में त्योहारी बाजार अपने सबाब पर है। रंग-गुलाल, पिचकारी, मिठाई के दुकानों पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। दिल्ली, मुंबई, वृंदावन से बने कई डिजाइनों की पिचकारी, हर्बल गुलाल से शहर का बाजार सजा हुआ है। बाजार में दिल्ली मेड पिचकारी की धूम है। बाजार में बिकने वाली होली गन को ज्यादातर बच्चे पसंद कर रहे हैं।

होली 2019 : वृंदावन की डिजाइनर पिचकारी से सजा बाजार, जानें गुलाल-गन और मास्क की कीमत

20 मार्च को होली 2019 (Holi 2019) है, ऐसे में त्योहारी बाजार अपने सबाब पर है। रंग-गुलाल, पिचकारी, मिठाई के दुकानों पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। दिल्ली, मुंबई, वृंदावन से बने कई डिजाइनों की पिचकारी, हर्बल गुलाल से शहर का बाजार सजा हुआ है। बाजार में दिल्ली मेड पिचकारी की धूम है। बाजार में बिकने वाली होली गन को ज्यादातर बच्चे पसंद कर रहे हैं। इसके अलावा बोतल स्प्रे, पाइप गन, बैगन गन, फ्रूट गनों की ज्यादा मांग है। वहीं होली के लिए गुब्बारे भी बाजार में खूब बिक रहे हैं। बाजार में बच्चों व बड़ों की पसंद को देखते हुए व्यापारियों ने होली के साज समान को शामिल किया है। लोग परिवार के साथ होली की शॉपिंग करने बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। गोलबाजार, मालवीय रोड, सदर रोड, पंडरी में होली बाजार की रौनक देखते ही बन रही है।

होली गन पिचकारी

गोलबाजार में होली सामग्री के विक्रेता रोहन भंसाली ने बताया कि होली गन 50-300 रुपये बिक रही है। वहीं बोतल स्प्रे 10 से 30, पाइप गन 20-40,बैगन स्प्रे 20-40, साधारण पिचकारी 10-20, और रंग गुब्बारे 30 रुपये तक की कीमत में बाजार में उपलब्ध हैं। राजधानीवासी बड़ी संख्या में होली त्योहार पर खरीदारी करने बाजार पहुंच रहे हैं। पिछली होली की तुलना में से इस बार बाजार में रौनक अधिक है।

कोलकाता, वृंदावन के अबीर गुलाल

वहीं इस बार हर्बल रंगों की डिमांड को देखते हुए अलग-अलग वैरायटी के स्पेशल रंगों का कलेक्शन किया गया है। इसमें राजधानी सहित कोलकाता, वृंदावन, राजस्थान से मगाएं हर्बल गुलाल की मांग अधिक है। यह कई ब्रांडों के नाम से बिक रहा है। इसमें अबीर गुलाल नटखट, सिल्क, तोता गोल्ड, तोता आर्गेनिक, तोता हर्बल गुलाल नाम से बिक रहा है। इसकी कीमत 20 रुपए से 100 रुपए तक है।

एनीमल कैरेक्टर्स व सुपर हीरोज वाले मास्क

मोगली, स्पाईडरमैन, मोटू-पतलू, डोरेमॉन, आयरमैन जैसे सुपर हीरोज के अलावा जंगल बुक के एनीमल कैरेक्टर्स जैसे बाघ, शेर, हिरण, लोमड़ी, मंकी सहित हॉरर मास्क, फनी कैरेक्टर्स व आई मास्क बिक रहे हैं। इन मास्क की कीमत 20 से 150 रुपए तक है।

राधा-कृष्ण मंदिरों में सजावट

इधर शहर के राधाकृष्ण मंदिरों में परंपरा के अनुसार होली की तैयारी जोरों से चल रही है। मंदिर परिसरों को फूलों से सजाया जा रहा है। वहीं फूलों की होली भी खेली जाएगी। इसके लिए मंदिरों में पूरी तैयार हो चुकी है। होली पूर्व मिलन समारोह भी रखे जा रहे हैं।

Next Story
Share it
Top