Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारतीय कंपनी अफ्रीका में बांटेगी 13 लाख महिला कॉन्डम

भारत की एचएलएल लाइफकेयर कंपनी को मिला है ये ऑर्डर

भारतीय कंपनी अफ्रीका में बांटेगी 13 लाख महिला कॉन्डम
नई दिल्ली. दुनियाभर में एचआइवी और एड्स की रोकधाम के लिए देशभर की सरकारें दिन रात जागरूकता फैला रही है तो वही दूसरी तरफ भारत की एचएलएल लाइफकेयर कंपनी को महिलाओं द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले 13 लाख कॉन्डम की आपूर्ति के ऑर्डर मिले हैं। कंपनी के ये कॉन्डम अफ्रीका में गांबिया और बुर्किना फासो के अलावा कैरेबियाई द्वीप में डोमिनिकन रिपब्लिक के लिए मिले हैं।
बता दें कि कंपनी ने यहां एक विज्ञाप्ति में कहा है कि इसका उद्देश्य इन तीन देशों में एचआइवी एड्स और यौन संबंधी अन्य बीमारियों को रोकने के लिए कर रही है जो कि विश्व स्तर पर जागरुक करने की मुहिम की जा रही है।
सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एचएलएल को आइडीए फाउंडेशन के ग्लोबल फंड प्रॉजेक्ट्स के लिए महिलाओं द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले कॉन्डम का निर्यात ऑर्डर मिला है। एचएलएल के चेयरमैन आर पी खंडेलवाल का कहना है कि यह अभी तक का पहला बड़ा ऑर्डर है। डब्ल्यूएचओ द्वारा फीमेल कॉन्डम को इसी साल पास किया गया है और हमे उम्मीद है कि इससे भी ज्यादा ऑर्डर दुनियाभर से आएंगे। बता दें कि एचएलएल फीमेल कॉन्डम साउथ अफ्रीका और यूरोपीयन यूनियन द्वारा सर्टिफिकेशन प्रोडक्ट है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top