Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत में बिजनस के अच्छे दिन, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में 30 पायदान का सुधार, पीएम ने जाहिर की खुशी

बीते साल भारत का स्थान इसी लिस्ट में 130 था जबकि 2014 में भारत 142वें स्थान पर था।

भारत में बिजनस के अच्छे दिन,   ईज ऑफ डूइंग बिजनेस   रैंकिंग में 30 पायदान का सुधार, पीएम ने जाहिर की खुशी

नोटबंदी, जीएसटी और बेरोजगारी के लिए विपक्ष के तीखे वारों को झेल रही मोदी सरकार के लिए वर्ल्ड बैंक अच्छी खबर लेकर आई है। पहली बार भारत दुनिया के 190 देशों की ईज़ ऑफ डूइंग बिज़नेस लिस्ट में 100वें स्थान पर आया है।

वर्ल्ड बैंक में भारत की स्थिति में सुधार हुई है। भारत की रैंकिंग में 30 पायदान का सुधार हुआ है और भारत टॉप 100 देशों में पहुंच गया है। बता दें कि इससे पहले बीते साल भारत का स्थान इसी लिस्ट में 130 था जबकि 2014 में भारत 142वें स्थान पर था।

यह भी पढ़ें- शादी की खुशियां मातम में हुई तब्दील, ट्रांसफॉर्मर फटने से 11 लोगों की मौत, 22 घायल

आर्थिक मोर्चे के लिहाज से वर्ल्ड बैंक की यह रिपोर्ट महत्वपूर्ण होने के साथ ही सरकार के लिए बूस्टर भी है।

पीएम मोदी ने वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट पर जताई खुशी

भारत की रैंकिंग में हुए सुधार से पीएम नरेन्द्र मोदी बेहद खुश है। मोदी ने कई ट्वीट्स के ज़रिए खुशी जाहिर की है। देश की रैंकिंग में 30 पायदान के सुधार से खुद पीएम ने कहा है कि 'ईज़ ऑफ डूइंग बिज़नेस रेंकिंग में ऐतिहासिक बढ़त टीम इंडिया के चौतरफा और कई क्षेत्रीय सुधारों का नतीजा है।

पीएम ने कहा कि रैंकिंग में सुधार देश के लिए अच्छी खबर है। उन्होंने कहा कि कारोबार सुगमता की रैंकिंग में ऐतिहासिक छलांग 'टीम इंडिया' के चौतरफा एवं बहु-क्षेत्रीय सुधार कदमों का नतीजा है।

वर्ल्ड बैंक वाइस प्रेज़ीडेंट साउथ एशिया एनेट डीक्सन ने उम्मीद जताई कि इंडिया भविष्य में और बेहतर काम करेगा। इसके बाद उन्होंने कहा कि 'अगर हम नेतृत्व और तालमेल को देखें तो हमें उम्मीद है कि भारत आगे भी आने वाले सालों में बेहतर प्रदर्शन करेगा।

Share it
Top