Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू: पाक ने तोड़ा सीजफायर, जवाबी कार्रवाई में 1 पाक रेंजर ढेर

भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बादपाकिस्तान अब तक 33 से भी ज़्यादा बार सीज़फायर का उल्लंघन कर चुका है।

जम्मू: पाक ने तोड़ा सीजफायर, जवाबी कार्रवाई में 1 पाक रेंजर ढेर
X
जम्मू. पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पिछले कुछ दिनों से लगातार पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और सीजफायर का उल्लंघन किए जा रहा है। आज फिर जम्मू-कश्मीर के हीरानगर सेक्टर के बोबिया पोस्ट पर पाक की ओर से फायरिंग की गई। बीएसएफ द्वारा की जा रही जवाबी कार्रवाई में एक पाक रेंजर ढेर हो गया है। जबकि बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया है।
इससे पहले गुरूवार को पाकिस्तान ने राजौरी के बीजी क्षेत्र में संघर्ष विराम का उल्लंघन कर हीरानगर सेक्टर से लगी अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर 25 राउंड गोलाबारी की और मोर्टार बम भी दागे थे।
इस पूरे इलाके में कई बार फायरिंग
पिछले दो दिनों में पाकिस्तान की तरफ से इस पूरे इलाके में कई बार फायरिंग की गई है। पाक रेंजर्स आतंकी घुसपैठ के लिए इस तरह की फायरिंग कर रहे हैं। खुफिया विभाग ने कल इंटरनेशनल बॉर्डर पर घुसपैठ को लेकर अलर्ट किया था।
तीन दिन पहले पाक सेना द्वारा की गई गोलाबारी
आपको बता दें कि तीन दिन पहले पाक सेना द्वारा की गई गोलाबारी में एक भारतीय जवान भी शहीद हो गया था। गौरतलब है कि बीते सोमवार को पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंजघन करते हुए जम्मू कश्मीर में एलओसी से सटे नौशेरा और राजौरी में गोलाबारी की थी। इसमें संभल के एक जवान की मौत हो गई थी।
33 से भी ज़्यादा बार सीज़फायर का उल्लंघन
आतंकियों के लॉन्चिंग पैड्स पर भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान अब तक 33 से भी ज़्यादा बार सीज़फायर का उल्लंघन कर चुका है। पाक की इस हरकत पर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर ने कहा था कि पिछले पिछले छह वर्षों से पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। इस बार अंतर सिर्फ इतना ही आया है कि अब सेना इसका माकूल जवाब दे रही है।
कश्मीर के सांबा सेक्टर से घुसपैठ की कोशिश
सूत्रों के मुताबिक, जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर से पाकिस्तान में मौजूद आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं। इंटरनेशनल बॉर्डर के उस पार पाकिस्तान में मौजूद लांचिंग पैड के आसपास आतंकियों के मूवमेंट को बीएसएफ ने नोटिस किया है। बीएसएफ ने इसको लेकर गृह मंत्रालय को रिपोर्ट भेजा है।

बारामुला में इंडियन आर्मी और पुलिस द्वारा चलाया जा रहा है सर्च ऑपरेशन
जम्मू-कश्मीर के बारामुला में इंडियन आर्मी और पुलिस सयुंक्त रूप से आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चला रही है। सुरक्षा बल ऐसे ठिकानों का पता लगा रहे है जो आतंकियों के लिए मददगार साबित हो सकते हैं। बारामूला के पुराने शहर को अलगाववादियों का गढ़ भी माना जाता है। इस शहर ने हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद से कई तरह के विरोध प्रदर्शन भी देखे हैं।
हर शुक्रवार को यहां पर एक बड़ी रैली निकलती है जिसमें पुलिस को भीड़ नियंत्रण के लिए आंसू गैस का प्रयोग तक करना पड़ता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को
फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story