Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नॉर्थ कोरिया को धमकाना गलत, सभ्य तरीके से हो संकट का समाधान: पुतिन

विवाद को सभ्य तरीके से निपटाने की बात कही है।

नॉर्थ कोरिया को धमकाना गलत, सभ्य तरीके से हो संकट का समाधान: पुतिन

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन एक बार फिर अमेरिका उत्तर कोरिया के बाच चल रहे विवाद को सभ्य तरीके से निपटाने की बात कही है और कहा है कि रूस हमेशा ही इस प्रमाणु विवादित मुद्दे को सभ्य तरीके से निपटाने का पक्षधर रहा है।

बता दें कि रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने अब से पहले भी कहा थी कि अमेरिका के धमकाने से उत्तर कोरिया में विवाद का संकट गहरा सकता है और साथ ही कहा था कि कोरिया के लोग अमेरिका के दूवारा लगाए गए प्रतिबंधों से नहीं डरते है यानि उत्तर कोरिया के लोगों को कहा था कि वे घाग खाकर गुजारा कर सकते है लेकिन अपने देश की रक्षा में पीछे नहीं हठ सकते हैं।

इसे भी पढें : चीन ने अमेरिका की पक्षपात नीति पर दागे सवाल, भारत को बताया भरोसेमंद साथी

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पुतिन ने रूसी थिंकटैंक वाल्दाई डिस्कशन क्लब की यहां हुई बैठक में कहा कि उत्तर कोरिया को अलग-थलग करना या धमकाना नहीं चाहिए।

उन्होंने कहा कि हालांकि रूस प्योंगयांग के परमाणु परीक्षण की निंदा करता है और उसपर लगे संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंध का पालन करता है लेकिन साथ ही कहा कि उत्तर कोरिया को कोई पसंद करे या न करें मगर वह संप्रभु देश है।

इसे भी पढें : काबूल: शिया मस्जिद में बम धमाका, 30 की मौत दर्जनों घायल

इससे पहले व्हाइट हाउस ने कहा था कि अमेरिका उत्तर कोरिया पर अधिकतम आर्थिक और कूटनीतिक दबाव डालना जारी रखेगा, क्योंकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सभी विकल्प खुले होने’ की अपनी नीति पर कायम है।

Next Story
Top