Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एग्जिट पोल 2017: हिमाचल में खिलेगा कमल, कांग्रेस का हाथ खाली- जानिए आंकड़े

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के एग्जिट पोल में बीजेपी की भारी बहुमत के साथ सरकार बनती दिख रही हैं, जबकि कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया हैं।

एग्जिट पोल 2017: हिमाचल में खिलेगा कमल, कांग्रेस का हाथ खाली- जानिए आंकड़े

इंडिया टू़डे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल में हिमाचल में इस बार बीजेपी भारी बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कर रहीं हैं जबकि कांग्रेस पार्टी का सूपड़ा साफ होता दिख रहा हैं।

किसको मिला कितने प्रतिशत-

इंडिया टूडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल में बीजेपी को जहां 50 प्रतिशत वोट मिलते हुए दिख रहा हैं तो वहीं कांग्रेस को 41 प्रतिशत वोट शेयर मिलते हुए दिख रहा हैं। जबकि अन्य के खाते में 9 प्रतिशत वोट शेयर जाते हुए दिख रहा हैं।

आपको बता दें कि इस एग्जिट पोल एजेंसी ने हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभाओं में सर्वे किया था। इसी के आधार पर यह आकड़े तैयार किए गए हैं।

किसको कितनी सीटें-

इंडिया टूडे-एक्सिस माई इंडिया के अनुसार बीजेपी को 47 से 55 सीटें मिल रही हैं जबकि कांग्रेस पार्टी 15 से 22 सीटो पर सिमटती दिख रही हैं।

ऐसे में हिमाचल प्रदेश में इस बार बीजेपी सरकार बनाती दिख रही है। अभी तक प्रदेश का इतिहास रहा है कि यहां कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियां बारी-बारी से राज करती रही हैं।

पिछली सरकार कांग्रेस की रही थी। ऐसे में इस बार बीजेपी को भरोसा है कि इस बार राज्य में उनकी ही सरकार रहेगी। अब एग्जिट पोल के आंकड़े भी यही इशारा कर रहे हैं कि सूबे में इस बार प्रेम कुमार धूमल सरकार बना सकते हैं।

Next Story
Share it
Top