logo
Breaking

हिमाचल चुनाव 2017: वोटिंग के बाद भाजपा ने जताया जीत का भरोसा, कांग्रेस पर किया हमला

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान समाप्त होने के बाद भाजपा ने अपनी जीत का भरोसा व्यक्त किया है।

हिमाचल चुनाव 2017: वोटिंग के बाद भाजपा ने जताया जीत का भरोसा, कांग्रेस पर किया हमला

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान समाप्त होने के बाद भाजपा ने अपनी जीत का भरोसा व्यक्त किया है। भाजपा नेताओं का मानना है कि उसे बहुमत प्राप्त होगा। भाजपा ने दावा किया कि प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस ईकाइ अंक में ही सिमट जाएगी।

यह भी पढ़ें: वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा को कश्मीर घाटी में 30 प्रतिनिधियों से मिले अहम सुझाव

भाजपा प्रवक्ता अनिल बलूनी ने नई दिल्ली में कहा कि लोगों ने अब अपना जनादेश दे दिया है। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के नेतृत्व वाला पांच सालों का भ्रष्ट शासन खत्म होने जा रहा है। हमें 60 से ज्यादा सीटें हासिल होने जा रही हैं। जबकि कांग्रेस इकाई अंक में सिमट जाएगी।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने विजय रूपाणी केस को लेकर पीएम मोदी पर कसा तंज

बलूनी ने आगे कहा कि चुनाव परिणाम भाजपा के पक्ष में आएंगे और कांग्रेस प्रदेश से गायब हो जाएगी। इसकी वजह है कि कांग्रेस के भ्रष्ट शासन से लोग वाकिफ हो गए थे। बता दें कि मौजूदा विधानसभा में कांग्रेस की 35 सीटें हैं, जबकि भाजपा के पास 28 सीटें हैं।

यह भी पढ़ें: राजस्थान हाईकोर्ट ने लगाई ओबीसी विधेयक पर रोक, गुर्जरों को बड़ा झटका

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को हुए विधानसभा चुनाव में शाम पांच बजे तक 74 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। हिमाचल प्रदेश की 68 सीटों पर सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक हुआ मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में प्रदूषण को रोकने के लिए फिर लागू हुआ ऑड-ईवन फॉर्मूला

साल 2012 में हुए विधानसभा चुनाव में 73.51 फीसदी मतदान हुआ था जबकि साल 2014 में लोकसभा चुनाव में राज्य के 64.45 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। 500 मतदान केन्द्रों पर तो मतदाताओं की लंबी कतारें देखने को मिलीं।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी से मिले शिया वक्फ बोर्ड के चैयरमैन रिजवी, अटकलें तेज

Loading...
Share it
Top