Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हिमाचल चुनाव परिणाम: भाजपा के रंग में रंगा हिमाचल, राहुल की साख दांव पर

हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 68 में से 43 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस महज 22 सीटों पर आगे चल रही है।

हिमाचल चुनाव परिणाम: भाजपा के रंग में रंगा हिमाचल, राहुल की साख दांव पर

हिमाचल और गुजरात में हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है। दोनों ही राज्यों में भाजपा ने निर्णायक बढ़त बना ली है। वहीं हाल में कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने वाले राहुल गांधी ने पार्टी में नए जोश तो भरा लेकिन दोनों ही राज्यों में कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 68 में से 43 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस महज 22 सीटों पर आगे चल रही है। राज्य की कसुम्‍पटी विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अनिरुद्ध सिंह ने भाजपा के विजय ज्योति को 9,397 वोटों से हरा दिया है।

वहीं शिमला सीट से भाजपा के सुरेश भारद्वाज ने निर्दलीय प्रत्यशी हरीश जनार्था को 1903 मतों के अंतर से हराया। आनी सीट से भाजपा के किशोरी लाल ने कांग्रेस उम्मीदवार को हराया है। दोनों के बीच मतांतर 5,983 का रहा। लाहौल और स्पीति सीट से भाजपा के डॉ राम लाल मारकंडा ने कांग्रेस प्रत्याशी रवि ठाकुर को 1,478 वोटों के अंतर से हराया।

कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्‍ससिस्‍ट) (माकपा) के राकेश सिंघा ने पार्टी की परंपरागत सीट ठियोग से भाजपा प्रत्याशी राकेश वर्मा को 1,983 मतों के अंतर से हराया। शिलाई सीट से कांग्रेस के हर्षवर्धन चौहान ने भाजपा उम्मीदवार बलदेव सिंह को 4,125 वोटों के अंतर से हराया।

Share it
Top