Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खनन मंत्रालय की रिपोर्ट में खुलासा, भाजपा शासित राज्यों में 100 फीसदी बढ़ी अवैध खनन की घटनाएं

केन्द्रीय खनन मंत्रालय द्वारा ने कुछ आंकड़े जारी किए है। इन आंकड़ों के मुताबिक मध्यप्रदेश, गुजरात और राजस्थान में अवैध खनन की घटनाओं में भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

खनन मंत्रालय की रिपोर्ट में खुलासा, भाजपा शासित राज्यों में 100 फीसदी बढ़ी अवैध खनन की घटनाएं
X

भाजपा शासित तीन अहम राज्यों में अवैध खनन की घटनाओं में सौ गुना तक की बढ़ोतरी हुई है। इस बात का खुलासा सरकार द्वारा जारी आंकड़ों से हुआ है।

जानकारी के मुताबिक केन्द्रीय खनन मंत्रालय द्वारा ने कुछ आंकड़े जारी किए है। इन आंकड़ों के मुताबिक मध्यप्रदेश, गुजरात और राजस्थान में अवैध खनन की घटनाओं में भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

खनन मंत्रालय के मुताबिक मध्य प्रदेश में अवैध खनन की घटनाओं में 106 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। वहीं गुजरात और राजस्थान में ये बढ़ोतरी क्रमश: 53 और 34 फीसदी दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़ें- एससी-एसटी एक्ट पर SC के फैसले ने कांग्रेस नाराज, बीजेपी-आरएसएस पर लगाया बड़ा आरोप

रिपोर्ट के मुताबिक अवैध खनन की घटनों में ये बढ़ोतरी वित्तीय वर्ष 2013-14 से लेकर 2016-17 तक हुई हैं। जानकारी के मुताबिक साल 2013-14 के बीच मध्यप्रदेश में अवैध खनन के 6,725 मामले पकड़े गए थे।

साल 2016-17 में मध्यप्रदेश में 13,880 अवैध खनन के मामले दर्ज हुए हैं। आपको बता दें कि इस दौरान केंद्र में भाजपा की सरकार रही हैं। इन आंकड़ों को लेकर कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सरकार पर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया है।

सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए लिखा कि 'खनिज माफ़िया का साथ, खनिज माफ़िया का विकास!' हालांकि हालांकि अवैध खनन के मामले में कुछ राज्यों के आंकड़े बेहतर भी हुए हैं। इनमे प्रमुख झारखंड है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story