Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भाजपा के कानूनी नोटिस पर बिफरे रामचंद्र गुहा, कहा- अब नहीं रहा अटल का भारत

भाजपा की ओर से कानूनी नोटिस मिलने पर मशहूर इतिहासकार रामचंद्र गुहा बिफर गए हैं।

भाजपा के कानूनी नोटिस पर बिफरे रामचंद्र गुहा, कहा- अब नहीं रहा अटल का भारत
भाजपा की ओर से कानूनी नोटिस मिलने पर मशहूर इतिहासकार रामचंद्र गुहा बिफर गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा है कि अब अटल बिहारी वाजपेयी का भारत नहीं रहा है। गुहा ने अपनी प्रतिक्रिया ट्वीट के जरिए जाहिर की है।
कर्नाटक के भाजपा युवा मोर्चा ने गुहा को लीगल नोटिस भेजा है। इस नोटिस में कहा गया है कि गुहा ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भाजपा को बदनाम करने की कोशिश की है।

गौरी लंकेश हत्याकांड को जोड़ा था संघ से

बता दें कि गुहा ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को संघ से जोड़ दिया था। एक साक्षात्कार में गुहा ने कहा था कि पनसारे, दाभोलकर और कलबुर्गी की तरह गौरी लंकेश के हत्यारे संघ परिवार से जुड़े हो सकते हैं।
कर्नाटक भाजपा युवा मोर्चा के सचिव करुणाकर खासले इससे बेहद खफा थे। यही वजह कि उनकी ओर से कानूनी नोटिस जारी किया गया। इस नोटिस में गुहा से बिना शर्त माफी मांगने की बात कही गई है। अगर ऐसा नहीं किया गया तो सिविल या क्रिमिनल केस किया जाएगा।

नोटिस के बावजूद शांत नहीं बैठेंगे गुहा

इस बीच, गुहा ने भाजपा के नोटिस पर अपनी प्रतिक्रिया ट्वीटर पर जाहिर की है। अपने ट्वीट में गुहा लिखते हैं, 'भारत में आज स्वतंत्र लेखकों और पत्रकारों को प्रताड़ित किया जा रहा है। सिर्फ यही नहीं, उनकी हत्या तक की जा रही है, लेकिन हम इस पर शांत नहीं बैठेंगे।'
अपने अगले ट्वीट में गुहा लिखते हैं, 'अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि किसी किताब या लेख में कही गई बातों का जवाब लेख या किताब से ही दिया जा सकता है। लेकिन अब हम वाजपेयी के भारत में नहीं रह रहे हैं।'
Next Story
Share it
Top