Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रेडियो जॉकी रह चुकी हैं अकई आबे, कभी करती थीं शिंजो आबे का जबर्दस्त विरोध

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे की पत्नी अकई आबे भी कोई छोटी-मोटी हस्ती नहीं हैं, जापान में उनका अलग ही रुतबा है।

रेडियो जॉकी रह चुकी हैं अकई आबे, कभी करती थीं शिंजो आबे का जबर्दस्त विरोध
जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे अपनी पत्नी अकई आबे के साथ भारत के दो दिवसीय दौरे पर हैं। शिंजो आबे के बारे में तो लोग बहुत कुछ जानते हैं, लेकिन उनकी पत्नी के बारे में हम सभी अनजान हैं। अकई आबे भी कोई छोटी-मोटी हस्ती नहीं हैं, जापान में उनका अलग ही रुतबा है। एक नजर अकई आबे के दिलचस्प प्रोफाइल पर:-
  • 54 वर्षीय अकई आबे जापान की मशहूर कंपनी मोरिनगा एंड कंपनी के पूर्व अध्यक्ष की सुपुत्री हैं। खुशनुमा मिजाज की अकई ने एसएचपीटी कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है। 2011 में उन्होंने रिक्कयो यूनिवर्सिटी से सोशल डिजाइन स्टडीज में मास्टर डिग्री हासिल की।

  • 1987 में अकई और शिंजो आबे विवाह किया। खास बात यह है कि उनकी कोई संतान नहीं है। अकई को इस बात का कोई अफसोस नहीं है। दरअसल, वो अनाथ बच्चों के लिए बहुत कुछ करती रहती हैं।

  • उनमें भी अच्छी बिजनेस वूमेन के सारे गुण हैं। समाज सेवा के साथ अकई टोक्यो में ऑर्गेनिक फॉर्म भी चलाती हैं। नब्बे के दशक में बतौर रेडियो जॉकी (नेम अक्की) के रूप में भी काम कर चुकी हैं।

  • खास बात यह है कि अकई आबे समलैंगिक समुदाय के लिए भी खूब काम करती हैं। सेक्शुअल माइनॉरिटीज के लिए भी वो अपना योगदान देती रहती हैं। अकई 2014 में गे प्राइड परेड में शामिल होकर खूब सुर्खियों में रही थीं।

Next Story
Share it
Top